अभिनेत्री दीया मिर्जा को चैंपियन्स ऑफ चेंज अवॉर्ड से नवाजा गया

Entertainment

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा को चैंपियन्स ऑफ चेंज अवॉर्ड से नवाजा गया है। दीया मिर्जा को यह सम्मान पर्यावरण के क्षेत्र में उनके अभिन्न योगदान के लिए दिया गया है। 30 सितम्बर की रात मुंबई के कोलाबा स्थित ताज महल होटल में यह भव्य समारोह आयोजित किया गया।

दीया मिर्जा को यह सम्मान इंटरैक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकॉनमी संस्था, भारत सरकार की ओर से महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी के हाथों मिला है। अवॉर्ड लेने पहुंचीं दीया मिर्जा का वीडियो भी सोशल मीडिया पर नजर आ रहा है। यह अवॉर्ड उन्हें साल 2020 में किए उनके काम के लिए मिला है।

बता दें कि दीया मिर्जा भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत के रूप में साल 2017 में ही चुनी गई हैं। उनका कार्यकाल बढ़ाकर इसे 2022 किया जा चुका है। दीया पर्यावरण की सुरक्षा और इससे जुड़े मुद्दों पर जागरूकता फैलाने का काम करती हैं।

बता दें कि ‘चैंपियंस ऑफ चेंज’ अवॉर्ड के तहत समाज के हित में सकारात्मक प्रयास करने वाले अलग-अलग फील्ड के 115 लोगों को सम्मान के लिए चुना गया था। दीया वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया की ब्रैंड एम्बैसेडर भी रही हैं। दीया ने पिछले साल दूसरी शादी रचाई है और हाल ही में मां बनी हैं।

-एजेंसियां