यूपी नगर निकाय चुनाव: सपा ने लगाया धांधली का आरोप, चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग

Politics

प्रतापगढ़ सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव ने वोटिंग में धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कुंडा में एमएलसी प्रतापगढ़ अक्षय प्रताप सिंह, हरिओम, प्रमुख कुंडा संतोष सिंह, बबलू सिंह अपने तमाम अपराधी साथियों के साथ बूथ पर जाकर मतदाताओं को धमका रहे हैं, प्रशासन लाचार है। चुनाव आयोग कृपया संज्ञान ले।

मैनपुरी में भारतीय जनता पार्टी के नेतागण पोलिंग बूथों पर जाकर दबाव बनाते हुए चुनाव प्रभावित करने का कर रहे प्रयास। संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित हो। मैनपुरी में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में मतदाताओं के पहचान पत्र में स्पेलिंग मिस्टेक होने पर वोट डालने से जबरन रोका जा रहा है।

सपा ने आरोप लगाया है कि सहारनपुर में सत्ता के दबाव में दलित एवं मुस्लिम मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर जाने से रोक कर मतदान प्रभावित करने का प्रशासन प्रयास कर रहा। फतेहपुर में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को हराने के लिए थाना कोतवाली इंस्पेक्टर अमित मिश्रा मतदाताओं को गोली मारने की धमकी दे रहे हैं। लखनऊ के सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में बेहटवा प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण मतदान हो रहा प्रभावित।

वोटिंग के दौरान अमरोहा जिले में बूथ पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए उपद्रवियों ने किया पथराव। कई लोगों को मामूली चोटें आईं। कई पुलिस कर्मी भी पत्थर लगने से घायल हुए है।

Compiled: up18 News