यूपी के सीएम योगी ने किया कुशीनगर में 451 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

Regional

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश अब माफिया पर नहीं, महोत्सव पर भरोसा करता है। आप देख रहे हैं कि पहले कोई त्योहार होता था तो बड़ी हलचल मचती थी। अब रामनवमी और रमजान एक साथ चल रहे हैं। लेकिन किसी प्रकार की कोई हलचल नहीं है, कोई उपद्रव नहीं हो रहा है। पहले बात-बात पर उपद्रव शुरू कर दिया जाता था और प्रशासन सिर्फ देखता रहता था। अब यूपी में ऐसा नहीं हो रहा।

सीएम ने रामनवमी और अष्टमी की शुभकामनाएं दीं

सीएम योगी का हेलीकॉप्टर सुबह साढ़े 10 हजे पडरौना में बनाए गए हेलीपैड पर उतरा। यहां से वह वाया कार कार्यक्रम स्थल खड्डा तहसील क्षेत्र तक पहुंचे। यहां सीएम ने पूजन किया और गुब्बारे उड़ाए। गांधी किसान इंटर कॉलेज में जनसभा आयोजित थी। जनसभा का शुभारंभ कर लोगों को अष्टमी और रामनवमी की शुभकामनाएं दी। सीएम ने कहा, “ये बुद्ध की स्थली है। भगवान राम से जुड़ी स्मृतियां आज भी कुशीनगर से जुड़ी हैं। रामनवमी से एक दिन पहले मुझे यहां आने का अवसर मिला, आप सभी को शुभकामनाएं।”

जिले को इंसेफेलाइटिस से दिलाई मुक्ति

सीएम ने कहा कि पूर्वांचल क्षेत्र में इंसेफेलाइटिस सबसे बड़ी बीमारी थी। सैकड़ों लोगों की बिना इलाज के या कम संसाधनों के चलते मौत हो जती थी। हमारी सरकार ने कुशीनगर से इंसेफेलाइटिस से मुक्ति दिलाई। यहां मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। विकास की योजनाओं में हर क्षेत्र में बराबर का ध्यान दिया जा रहा है।

दुनिया भर में होगी कुशीनगर की पहचान

सीएम ने कहा, “यह बुद्ध की स्थली है, यहां देश विदेश से लोग आते हैं। कुशीनगर के लोगों का एयरपोर्ट एक सपना था। हमारी सरकार ने इसे गंभीरता से लिया, ताकि दुनिया भर में कुशीनगर को एक अलग पहचान मिले। हमारी सरकार ने यहां इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनवाया। अब तो इसमें विमान उड़ान भी भरने लगे हैं।