ब्रिटेन: ऋषि सुनक ने की PM पद के लिए उम्मीदवारी की घोषणा

INTERNATIONAL

पीएम पद की रेस में सुनक आगे

42 वर्षीय सुनक स्पष्ट रूप से फिलहाल सबसे आगे चल रहे हैं क्योंकि उन्होंने संसद के कम से कम 128 टोरी सदस्यों के समर्थन के साथ पीएम पद की उम्मीदवारी के लिए रेस लगाई है। यहां तक ​​कि अपने पूर्व बास बोरिस जॉनसन के वफादारों के रूप में भी दावा किया कि उनके पास इसे शॉर्टलिस्ट करने के लिए आवश्यक 100 सांसद हैं।

जानसन और सुनक की मुलाकात

इस बीच बोरिस जानसन और ऋषि सुनक ने शनिवार देर रात आमने-सामने बातचीत की। सुनक ने जुलाई में वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उनके और बोरिस जानसन के बीच कड़वाहट आ गई थी। उसके बाद यह उनकी पहली निजी बातचीत मानी जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि सुनक और जानसन ने नामांकन को लेकर ही चर्चा की। एक रिपोर्ट के अनुसार दोनों नेताओं ने कंजर्वेटिव पार्टी में गृह युद्ध की स्थिति से बचने के लिए दोनों नेताओं ने साथ मिलकर काम करने पर चर्चा की।

हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला

जबकि पूर्व टोरी नेता और प्रधानमंत्री बोरिस जानकसन ने अब तक आधिकारिक तौर पर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है। पीएम पद के लिए उम्मीदवारी फिलहाल सुनक, जानसन और तीसरे स्थान पर रहने वाले नेता पेनी मोर्डंट के बीच दिखाई दे रही है।

सुनक ने किया भावुक करने वाला ट्वीट

सुनक ने अपने अभियान को आगे बढ़ाते हुए ट्वीट किया कि यूनाइटेड किंगडम एक महान देश है लेकिन हम एक गहरा आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं इसलिए मैं कंजरवेटिव पार्टी का नेता और आपका अगला प्रधानमंत्री बनने के लिए खड़ा हूं। मैं अपनी अर्थव्यवस्था को ठीक करना चाहता हूं। अपनी पार्टी को एकजुट करना चाहता हूं और अपने देश के लिए काम करना चाहता हूं। साथ में एक विजन स्टेटमेंट में पूर्व वित्त मंत्री ने कैबिनेट में सेवा करने के अपने ट्रैक रिकार्ड पर प्रकाश डाला, जिससे अर्थव्यवस्था को कोविड महामारी के सबसे कठिन समय में चलाने में मदद मिली।

-एजेंसी