पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने ठुकराया इमरान खान का प्रस्‍ताव

INTERNATIONAL

इमरान ने रखा बातचीत का प्रस्ताव

इमरान हर तरफ से मुश्किलों से घिरे हुए हैं। हाल ही में इमरान ने राष्ट्रीय सुलह अध्यादेश (NRO) की मांग की। इसके लिए इमरान ने पाकिस्तान सरकार को बातचीत का प्रस्ताव भी भेजा था। इस बातचीत का मकसद पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव की तारीख पर आम सहमति बनाना था। इसके लिए इमरान ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से एक 7 सदस्यीय टीम का गठन भी किया था। पर पाकिस्तान सरकार का इमरान के बातचीत के प्रस्ताव पर जो जवाब आया, उससे इमरान को एक और झटका लगा।

सरकार ने ठुकराया इमरान का प्रस्ताव

इमरान ने पाकिस्तान सरकार के सामने बातचीत का जो प्रस्ताव रखा था, उसे पाकिस्तान सरकार ने ठुकरा दिया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के नेता और पाकिस्तानी पीएम शहबाज़ शरीफ (Shehbaz Sharif) के भाई नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने भी इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि बातचीत सिर्फ राजनेताओं से होती है। आतंकवादियों और तोड़फोड़ करने वालों से कोई बातचीत नहीं होगी जिन्होंने शहीदों के स्मारकों को जला दिया और देश में आग लगाई।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इमरान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने पाकिस्तान में हिंसा करते हुए कई जगहों पर तोड़फोड़ करने के साथ आग भी लगाई थी।

Compiled: up18 News