अजब-गजब दुनिया: मात्र 14 मंज‍िला इमारत में बसा है पूरा एक रहस्‍यमय शहर..

Cover Story

इस बिल्डिंग का नाम बेगिच टॉवर है। स्‍कूल, चर्च, बाजार, क्लिनिक जैसी किसी कस्‍बे में जो भी सुविधाएं होती हैं, वह इस इमरात में मौजूद हैं। इस कस्‍बे में घुसने और बाहर आने के लिए एक ही रास्‍ता है जो सुरंग के रूप में है। यह दो मील लंबी सुरंग है। यह सुरंग रात के समय बंद रहती है ताकि यह अगली सुबह के लिए ग्रिड से पूरी तरह से कट जाए। यहां रहने वाली डेव डिकर्सन और उनकी पत्‍नी अन्‍ना ने सीबीएस से बातचीत में कहा कि लोग समझते हैं कि यह अजीब है।

हमारा शहर बहुत खास, खूबसूरत स्‍थान

डेव और अन्‍ना ने कहा कि अगर मैं एक शब्‍द कहूं तो यह जादुई होगा। अन्‍ना ने कहा, ‘मैं समझती हूं कि इसने हमें बेहतर इंसान बनाया है। क्‍योंकि यह महत्‍वपूर्ण नहीं है कि आप कहां से आते हैं, आपके पास कितना पैसा है, आप जानते हैं कि हम सभी इस कस्‍बे में हैं और इसे काम लायक बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इस शहर में एक स्‍कूल भी जो टॉवर के ठीक पीछे है और जमीन के अंदर बनी सुरंग से जुड़ा हुआ है।

शहर की टीचर एरिका ने कहा कि लोग यहां रहकर यह नहीं समझते हैं कि वे किसी अपार्टमेंट में रह रहे हैं। मेरे लिए यह आश्‍चर्यजनक नहीं है। एक अन्‍य व्‍यक्ति ने कहा कि मैं दूसरों से यह कहना चाहूंगा कि यह हमारा शहर बहुत खास, खूबसूरत स्‍थान है। आप हमारे शहर के बारे में कोई राय बनाने से पहले यहां की यात्रा करें।

स्‍थानीय लोगों का कहना है कि यहां के लोग बहुत अच्‍छे हैं और आपको उदास महसूस नहीं होने देंगे। आपके पास हमेशा कोई न कोई होगा जो आपसे बात करेगा। इस शहर को दूसरे विश्‍वयुद्ध के दौरान अमेरिकी सेना ने बसाया था। इसे सैन्‍य केंद्र के रूप में इस्‍तेमाल किया गया था।

Compiled: up18 News