उड़ीसा से एथलेटिक्स प्रतियोगिता जीत कर लौटे आगरा विवि के खिलाड़ियों का हुआ जोरदार स्वागत

स्थानीय समाचार

उड़ीसा में हुए एथलेटिक्स मीट प्रतियोगिता में डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने आगरा विवि का नाम रोशन कर दिया। एथलीट्स प्रतियोगिता में गोल्ड सिल्वर और कांस्य तीनों मेडल्स खिलाड़ियों ने हासिल किए है। इस प्रतियोगिता को जीत कर जैसे ही यह टीम आगरा स्टेशन पहुंची, पहले से मौजूद विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने टीम के खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत सत्कार किया। इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई भी दी, साथ ही अपनी इस प्रतिभा को बनाए रखने पर भी जोर दिया जिससे आगामी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन हो सके।

कलिंगा विश्वविद्यालय भुवनेश्वर, उड़ीसा में नॉर्थ-ईस्ट जोन एथलेटिक्स मीट में आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 28 दिसंबर तक चलेगी लेकिन इस बीच आगरा विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने लॉन्ग जंप दौड़ और आर्चरी में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है। विश्वविद्यालय की ओर से इस प्रतियोगिता में भाग लेने गई टीम ने तीन गोल्ड एक रजत और दो कांस्य पदक हासिल किए हैं।

खिलाड़ी निधि ने लॉन्ग जंप और ट्रिपल जंप में कांस्य पदक जीता है। 100 मीटर प्रियंका सिकरवार, 10000 मीटर काजोल चक्रवर्ती, अंकिता चौधरी लॉन्ग जंप में ऑल इंडिया इनर- यूनिवर्सिटी के लिए अलग-अलग स्पर्धाओं में क्वालीफाई किया है।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए विश्वविद्यालय के फिजिकल विभाग के डायरेक्टर अखिलेश ने बताया कि निधि के साथ-साथ प्रियंका काजोल और अंकिता ने बेहतर प्रदर्शन किया है। वहीँ, अभी अभी सूचना मिली है कि आर्चरी में भी विश्वविद्यालय की टीम को गोल्ड मेडल मिले हैं।

भुवनेश्वर में हुई प्रतियोगिता के दौरान बेहतर खेल प्रदर्शन से खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। उनका मनोबल बढ़ा हुआ है। जब उनसे वार्ता की गई तो निधि, प्रियंका और अंकिता ने बताया कि अब उनका लक्ष्य राष्ट्रीय खेलों पर है। वह इस प्रतियोगिता के माध्यम से खेलो इंडिया प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग करेंगे। भुवनेश्वर में जो प्रतियोगिता हुई उसमें जो उपलब्धि उन्होंने हासिल की, उसका श्रेय उन्होंने अपने कोच को दिया।

आगरा विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स अधिकारी अखिलेश ने बताया कि अब आगरा विश्वविद्यालय से भी विभिन्न खेलों में अच्छे खिलाड़ी निकलेंगे। खिलाड़ियों के लिए सारी व्यवस्थाएं की जा रही है, साथ ही उनकी प्रतिभा को निखारने और उनकी कमियों को दूर करने के लिए स्पोर्ट्स कैंप भी लगाए जा रहे हैं। इन कैंप के माध्यम से उन्हें हर प्रकार की सुविधाएं देने और उनकी प्रतिभाओं को निखारने के लिए कदम उठाए जाएंगे।