Agra News: अपर पुलिस महानिदेशक ने किया आगरा मेट्रो रेल परियोजना का दौरा

स्थानीय समाचार

आगरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित यूपी पुलिस का विशेष सुरक्षा बल आगरा मेट्रो की सुरक्षा करेगा। इसी को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक, विशेष सुरक्षा बल, लखनऊ, उ.प्र. एल. वी एंटनी देव कुमार ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना का दौरा किया। इस दौरान आगरा मेट्रो के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार राय, डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय, 4th बटालियन एसएसएफ के कमांडेन्ट अमित कुमार, एसीपी सदर अर्चना सिंह सहित अन्य़ अधिकारी मौजूद रहे।

अपर पुलिस महानिदेशक एल. वी एंटनी देव कुमार ने आगरा मेट्रो के अधिकारियों के साथ बैठक कर मेट्रो सुरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। इसके बाद उन्होंने आगरा मेट्रो डिपो सहित ऐलिवेटिड एवं भूमिगत भाग का निरीक्षण किया। इस दौरान आगरा मेट्रो के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार राय ने अपर पुलिस महानिदेशक एल. वी एंटनी देव कुमार को आगरा मेट्रो से जुड़े विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया।

बता दें कि लखनऊ एवं कानपुर मेट्रो की तरह आगरा मेट्रो के सभी स्टेशन एवं ट्रेनों में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। आगरा मेट्रो के सभी परिसर व स्टेशनों पर भी कोई ऐसी जगह नहीं होगी जो सीसीटीवी कैमरे की ज़द में न हो। इसके साथ ही आगरा मेट्रो के सभी स्टेशन पर महिलाओं सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए महिला सुरक्षाकर्मी एवं हाउसकीपिंग स्टाफ की तैनाती की जाएगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सितंबर 2020 में कोर्ट, प्रमुख धार्मिक स्थलों, मेट्रो परियोजना सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए यूपी एसएसएफ का गठन किया था। उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष सुरक्षा बल का मुख्यालय राजधानी लखनऊ में स्थित है। उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, मथुरा व सहारनपुर में एसएसएफ की बटालियन गठित कर कमांडेंट की तैनाती की है।

Compiled: up18 News