Agra News: सालों से विकास कार्य न होने से किया चुनाव बहिष्कार, डर से प्रत्याशी भी नहीं कर रहे प्रचार

स्थानीय समाचार

आगरा: क्षेत्रीय पार्षद के रूप में लोग अपने क्षेत्र का जनप्रतिनिधि चुनते हैं जिससे उनके क्षेत्र का विकास हो जाए। विकास के नाम पर भी क्षेत्रीय लोग सड़क, खरंजा, रोड सफाई और जलभराव की समस्या का समाधान चाहते हैं लेकिन जनप्रतिनिधि उनकी यह समस्या भी दूर नहीं करा पाते। जीतने के बाद अक्सर जनप्रतिनिधि क्षेत्र में नहीं लौटते जिससे लोगों में नाराजगी व्याप्त होती है। इसी कारण के चलते आगरा में कई क्षेत्रों में नगर निकाय चुनाव के मतदान से पहले लोगों ने अपनी-अपनी कॉलोनी के बाहर चुनाव बहिष्कार के पोस्टर और बैनर लगा दिए हैं।

क्षेत्र में जल निकासी की समस्या होने से नाराज लोगों ने सड़कों पर आकर जमकर प्रदर्शन किया। रोड नहीं तो वोट नहीं और चुनाव बहिष्कार के नारे लगाने लगे। आधा दर्जन कॉलोनी नगला ताराचंद, आनंदी पुरम कॉलोनी, विनायक बिहार, विक्टर स्टेट, ब्रहमपुरी, मधुबन कुंज मारुति सिटी कॉलोनी के लोग हाथों में बैनर लिए हुए सैकड़ों की तादात में सड़कों पर आ गए। लोगों ने नारेबाजी करते हुए पूरे क्षेत्र में जुलूस निकाला। रोड नहीं तो वोट नहीं, नाला नहीं तो वोट नहीं के नारे गूँजने लगे।

चुनाव बहिष्कार को लेकर निकाला गया जुलूस सुबह 8:00 बजे से शुरू हुआ। जूलूस नगला कली रोड आंनदी पुरम से शुरु होकर नगला ताराचंद विक्टर स्टेट, मधुबन कुंज होते हुए ब्रहमपुरी मारुति सिटी कालोनी जिला पंचायत अध्यक्ष निवास के सामने पहुंचा। रोड की बदहाल स्थिति देख जनता का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने जिला पंचायत अध्यक्ष के घर के सामने ही विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया, जमकर नारेबाजी होने लगी।

जानकारी के मुताबिक जब से इन क्षेत्रों में चुनाव बहिष्कार के पोस्टर और बैनर लगे हैं। लोगों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू किया है। उस दिन से इस क्षेत्र से पार्षद प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए लोग भी चुनाव प्रचार के लिए नहीं पहुंचे हैं। उन्हें भी डर सता रहा है कि कहीं वे पिछले पार्षदों की अनदेखी का शिकार न बन जाये।