Agra News: सात मार्च की शाम से आठ मार्च की सुबह तक सेंट जोन्स से कलक्ट्रेट तक एमजी रोड बंद

स्थानीय समाचार

आगरा में 7 मार्च को होलिका दहन है और इसके साथ ही शब ए बरात का त्योहार भी हैं. ऐसे में पुलिस और प्रशासन द्वारा दोनों त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाने और सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता रखने के लिए कई ठोस कदम उठाए गए हैं. इनमें से एक कदम ये भी है कि कल यानी 7 मार्च से एमजी रोड के तीन किलोमीटर का दायरे में कोई भी वाहन न आ सकेगा और न ही जा सकेगा.

7 मार्च को शाम चार बजे से 8 मार्च की सुबह 8 बजे तक के लिए सेंट जोन्स चौराहा से कलक्ट्रेट तक का मार्ग बंद किया जा रहा है. इतने एरिया में किसी भी प्रकार का कोई वाहन यहां से गुजर नहीं सकेगा. यहां तक कि साइकिल वालों तक की एंट्री नहीं रहेगी. सिर्फ पैदल जाने वाले लोग ही इस मार्ग से जा सकेंगे. आगरा की यातायात पुलिस द्वारा इसके लिए ट्रैफिक डायवर्जन भी जारी किया गया है.

शब ए बरात और होली को लेकर ये है रूट डायवर्जन

7 मार्च को शाम 4 बजे से सेंट जॉन्स चौराहे से कलेक्ट्रेट तिराहे तक, पचकुइयां से सुभाष पार्क तिराहे तक एंव नालबंद से पचकुईयां तक सभी प्रकार के दोपहिया, तीन पहिया, चार पहिया, इक्का तांगा, साइकिल समेत सभी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. इस मार्ग पर केवल लोग पैदल ही जा सकेंगे.यह व्यवस्था 8 मार्च की सुबह जुलूस की समाप्ति तक रहेगी.

फतेहाबाद, शमसाबाद की ओर से आने वाले सभी भारी वाहन सैंया होकर ग्वालियर की ओर जाएंगे.

जयपुर तथा दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन रोहता नहर व पथौली होकर अपने गंतव्य को जाएंगे.

ग्वालियर की तरफ से आगरा आने वाले सभी भारी वाहन रोहता नहर से रोहता दिगनेर मार्ग से एकता चौकी से तोरा चौकी से इनर रिंग रोड होकर जाएंगे.

फतेहपुर सीकरी की ओर से आने वाले भारी वाहन पथौली नहर से रुनकता होकर जाएंगे.

आगरा—दिल्ली हाइवे से होकर आने वाला कोई भी भारी वाहन वाटर वक्र्स, सुल्तानगंज की पुलिया, खंदारी चौराहा, पत्थर घोड़ा, तोरा चौकी, बमरौली कटारा थाना, बुंदू कटरा, एकता चौकी एवं बोदला से शहर में प्रवेश नहीं करेगा.

मथुरा से हाइवे होकर फिरोजाबाद जाने वाले सभी वाहन निर्बाध जा सकेंगे. फिरोजाबाद से ग्वालियर और जयपुर की ओर जाने वाले सभी प्रकार के वाहन रुनकता से दक्षिणी बाईपास से होकर अपने गंतव्य को जाएंगे.

अलीगढ़ की तरफ से आने वाला यातायात जिसको फिरोजाबाद जाना है, खंदौली से मुडी चौराहा होकर एत्मादपुर पर नेशनल हाइवे से अपने गंतव्य को जाएगा.

मुड़ी चौराहे से रामबाग को आने वाले सभी भारी वाहन मुड़ी चौराहे से एत्मादपुर व खंदौली होकर जाएंगे.

ग्वालियर से अलीगढ़ की तरघ्फ जाने वाले सभी वाहन दक्षिणी बाईपास से होकर रोहता चौराहे से दिगनेर मार्ग से एकता चौकी से तोरा चौकी से इनर रिंग रोड होते हुए कुबेरपुर व यमुना एक्सप्रेसवे से जाएंगे.