आगरा: नगला पदमा में होगा भीम नगरी 2022 का आयोजन, केंद्रीय कार्यालय का हुआ उदघाटन

स्थानीय समाचार

आगरा: इस बार भीम नगरी का आयोजन नगला पदमा में होने जा रहा है। भीम नगरी के आयोजन को लेकर क्षेत्रीय कमेटी का गठन हो गया है तो वहीं केंद्रीय कमेटी भी कदम से कदम मिलाकर क्षेत्रीय कमेटी के साथ चल रही है। बुधवार को भीम नगरी आयोजन को लेकर भीम नगरी आयोजन के क्षेत्रीय कार्यालय का शुभारंभ किया गया। जिला अधिकारी पीएन सिंह ने फीता काटकर इस कार्यालय का उद्घाटन किया। इस कार्यालय के माध्यम से ही भीम नगरी के आयोजन संबंधित कार्यों को संचालित किया जाएगा।

नगला पद्मा में सजने जा रही भीम नगरी आयोजन समिति का अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय गौतम को बनाया गया है। अजय गौतम का कहना है कि इस बार 26 वी भीम नगरी आयोजन के लिए नगला पद्मा को चुना गया है। यह हर्ष की बात है। इस क्षेत्र में दलित समाज के साथ-साथ सर्व समाज के लोग रहते हैं। भीम नगरी आयोजन समिति में सर्व समाज के लोग शामिल होंगे तो वहीं यह आयोजन अन्य भीम नगरी की अपेक्षा और ज्यादा भव्य होगा।

इस बार नहीं हो पाएंगे विकास कार्य

भीमनगरी आयोजन का मुख्य उद्देश्य दलित बस्तियों में विकास कार्य कराना होता है। इस बार भीम नगरी का आयोजन नगला पद्मा में हो रहा है। इस क्षेत्र में सर्व समाज के लोग रहते हैं। भीम नगरी आयोजन समिति की ओर से कराए जाने वाले विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार कर ली और जिला प्रशासन को उसकी सूची भी सौंप दी है लेकिन जिला प्रशासन ने आचार संहिता का हवाला देते हुए इस बार विकास कार्य न हो पाने की बात कही है जिससे समिति के लोगों में मायूसी भी है।