उत्तराखंड के हल्द्वानी में बहुचर्चित व्यापारी अंकित चौहान हत्याकांड का खुलासा, गर्लफ्रेंड ने ही रची थी साजिश, घर बुलाकर सांप से कटवाया

Crime

उत्तराखंड के हल्द्वानी में बहुचर्चित व्यापारी अंकित चौहान हत्याकांड के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। SSP नैनीताल पंकज भट्ट ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि राज्य के अंदर पहला इस तरह का मर्डर केस है, जिसमें सांप से कटवाकर किसी की हत्या करवाई गई है। इस हत्याकांड में एक महिला समेत पांच लोग शामिल हैं। महिला का नाम डॉली उर्फ माही है, जिसने पूरे हत्याकांड की साजिश रची थी।

अंकित के पैर में सांप से कटवा कर हत्या को अंजाम दिया गया। इस प्लान में एक सपेरे का इस्तेमाल किया गया जो अपने साथ सांप लेकर आया और अंकित के पैर में सांप से कटवाया। पुलिस ने सपेरे रामनाथ को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल माही समेत चार लोग फरार चल रहे हैं, जिनकी धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

प्रेमी से छुटकारा पाना चाहती थी डौली उर्फ़ माही..

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया मृतक अंकित चौहान का माही के साथ संबंध भी था और वह लंबे समय से अंकित को ब्लैकमेल करके मोटी रकम भी ऐंठ रही थी। बाद में वह अंकित से अपना पीछा छुड़ाना चाहती थी लेकिन अंकित लगातार उससे मिल रहा था। ऐसे में माही ने अंकित को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया और बाद में उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस बाकी अन्य लोगों की धरपकड़ के लिए जुटी हुई है।

हत्या को हादसा बनाने के लिए रचा ऐसा तरीका..

बता दें कि ऑटो शोरूम कारोबारी अंकित चौहान 14 जुलाई को घर से निकला था और रात को नहीं लौटा। 15 जुलाई की सुबह तीनपानी रेलवे क्रॉसिंग के पास उसका शव उसकी कार की पिछली सीट पर मिला। कार के शीशे बंद और एसी चालू होने की वजह से पुलिस ने शुरुआत में माना कि कार्बन मोनो ऑक्साइड की वजह से दम घुटने से अंकित की मौत हुई होगी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुलिस की इस थ्योरी को पलट दिया था। सर्पदंश के निशान अंकित के दोनों पैरों में जूते के ठीक ऊपर थे। पुलिस और सर्पदंश के विशेषज्ञों का भी मानना था कि दोनों पैरों पर एक ही जगह निशान किसी साजिश की ओर इशारा कर रहे थे।

Compiled: