लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारी टीम इंडिया

SPORTS

लंदन के द ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 270/8 के स्कोर पर घोषित की और भारत को जीत के लिए 444 रन का टारगेट दिया। भारतीय टीम पहली पारी में 296 रन पर ऑलआउट हो गई, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 469 रन ऑलआउट हुई थी।

दूसरी पारी में ऐसे गिरे भारत के विकेट

पहला: बोलैंड की बाहर जाती गुड लेंथ बॉल बल्ले का बाहरी किनारा लेकर थर्ड स्लिप पर गई, जिसे ग्रीन ने एक हाथ से कैच किया। ऐसा लगा कि बॉल घास को छू गई है, ऐसे में फील्ड अंपायर ने अपील थर्ड अंपायर के पास भेजी और परामर्श मांगा। यहां थर्ड अंपायर ने गिल को आउट करार दिया। बाद में इस कैच पर कंट्रोवर्सी हुई।

दूसरा: नाथन लायन की मिडिल स्टंप से बाहर जाती बॉल पर स्वीप करने के चक्कर में रोहित शर्मा LBW हो गए। भारतीय कप्तान 43 रन बनाकर आउट हुए। यहां भारत को दूसरा झटका लगा।

तीसरा: पैट कमिंस की शार्ट पिच बॉल पर पुजारा अपरकट करना चाहते थे, लेकिन बॉल बल्ले का निचला किनारा छूकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के दस्तानों में चली गई।

चौथा: स्कॉट बोलैंड ने विकेट कोहली को स्लिप पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया।

पांचवां: बोलैंड ने लेफ्टी बैटर रवींद्र जडेजा को ऑउट स्विंग बॉल डाली, यह बॉल बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के दस्तानों में चली गई।

छठा: रहाणे गुड लेंथ से बाहर जाती छठे स्टंप की बॉल को खेलना चाहते थे, लेकिन बॉल बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों चली गई। स्टार्क को पहला विकेट मिला।

सातवां: लायन ने गुड लेंथ की ऑफ स्टंप बॉल अंदर की ओर टर्न कराई, ठाकुर इसे समझ नहीं सके और बॉल पैड से टकराई। ठाकुर जीरो पर आउट हुए।

आठवां: मिचेल स्टार्क ने उमेश यादव को बाउंसर डाली, जो एज लेकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के पास चली गई, कैरी ने जंप लगाकर कैच किया।

नौवां: नाथन लायन ने विकेटकीपर श्रीकर भरत को कॉट एंड बोल्ड कर दिया।

दसवां: लायन की बॉल पर सिराज रिवर्स स्वीप करना चाहते थे और उन्हें स्कॉट बोलैंड ने बैकवर्ड पॉइंट्स पर कैच किया।

कोहली-रहाणे की 50+ पार्टनरशिप

93 रन के स्कोर पर पुजारा का विकेट गंवाने के बाद कोहली-पुजारा ने अविजित अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों स्टंप्स तक 118 बॉल पर नाबाद 71 रन जोड़ चुके हैं।
Compiled: up18 News