बीसीसीआई को तय करनी होंगी प्राथम‍िकतायें, टेस्ट या आईपीएल: रव‍ि शास्त्री

SPORTS

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि तय करना होगा कि प्राथमिकताएं क्या है, नेशनल ड्यूटी या आईपीएल? उन्होंने कहा कि अगर आप आईपीएल को चुनते हैं तो फिर टेस्ट चैंपियनशिप भूल जाइए. शास्त्री ने कहा कि अगर प्रथामिकता टेस्ट चैंपियनशिप है तो फिर बीसीसीआई को तय करना चाहिए और आईपीएल अनुबंध में ये प्रावधान होना चाहिए कि अगर भारत के लिए उन्हें खिलाड़ी को आईपीएल से बाहर रखना पड़े तो वो कर सकें.

ये कदम उठाना जरूरी

टीम इंडिया इस फाइनल से पहले आईपीएल खेलकर आ रही है. शास्त्री ने कहा कि बीसीसीआई को पहले ये नियम लाना चाहिए और इसके बाद फ्रेंचाइजियों को कहा जाए कि वह कितना निवेश करना चाहती हैं. शास्त्री ने कहा कि बीसीसीआई पूरे देश में क्रिकेट को चलाती है और उसके लिए ये कदम उठाना जरूरी है.

भारत के सामने मुश्किल चुनौती

भारत के सामने फाइनल जीतना एक बड़ी चुनौती है. ऑस्ट्रेलिया ने उसके सामने विशाल लक्ष्य रखा है.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 469 रन बनाए. टीम इंडिया पहली पारी में बड़ा स्कोर नहीं कर सकी और 296 रनों पर ढेर हो गई थी. फिर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट के नुकसान पर 270 रन घोषित कर दी और भारत को 444 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 164 रन बना लिए थे. आखिरी दिन उसे जीत के लिए 280 रनों की जरूरत है.

– एजेंसी