एशिया कप के आयोजन पर शंका के बादल छंटे, PCB ने पेश किया हाईब्रिड मॉडल

SPORTS

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एशियन क्रिकेट काउंसिल के सूत्रों ने बताया है कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्‍तान के पास रहना तय है। 13 जून को एसीसी की तरफ से पाकिस्‍तान के हाईब्रिड मॉडल को लेकर आधिकारिक ऐलान कर दिया जाएगा। इसके बाद पाकिस्तान के साथ श्रीलंका में एशिया कप कराने पर औपचारिक मुहर लग जाएगी। इस टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर में होगा।

भारत, श्रीलंका में खेलेगा सभी मैच

हाईब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान ने एशिया कप के शुरुआती 4 मैच लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था, अब इसे मंजूरी मिलना तय है। बाकी मैच श्रीलंका की धरती पर खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्‍तान के मैच भी श्रीलंका में ही खेले जाएंगे। पीसीबी और बीसीसीआई के बीच चल रहा ये विवाद शांत होने से आईसीसी को भी राहत मिलेगी।

पाकिस्तानी टीम भारत में खेलेगी वर्ल्ड कप

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि एशिया कप को लेकर पीसीबी का हाईब्रिड मॉडल मंजूर होने के बाद वनडे वर्ल्ड कप को लेकर भी कोई विवाद नहीं रहेगा। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तान की टीम भारत आने के लिए तैयार होगी। अब लगता है कि इस विवाद के सुलझने के बाद जल्‍द ही विश्व कप का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा।

Compiled: up18 News