एसटीएफ वाराणसी ने नकली कोविड टेस्टिंग किट – वैक्सीन बनाने वालों पर की बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ का माल बरामद

Crime

आपदा में अवसर तलाशने वाले लोगों पर एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। एसटीएफ वाराणसी ने कोविशील्ड वैक्सीन और फर्जी कोविड टेस्टिंग किट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपियों के पास से करीब 4 करोड रुपए का माल पुलिस ने बरामद किया है।

एसटीएफ के मुताबिक, 2 फरवरी को नकली कोविशील्ड और Zycov d वैक्सीन के साथ ही नकली कोविड टेस्टिंग किट बड़े पैमाने पर बनाए जाने का इनपुट मिला था। जानकारी एकत्रित करने के बाद वाराणसी के लंका क्षेत्र स्थित रोहित नगर में एसटीएफ ने देर रात छापा मारा। इसके बाद पुलिस ने राकेश थवानी, संदीप शर्मा, लक्ष्य जावा, शमशेर और अरुणेश विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में नकली कोविड टेस्टिंग किट, नकली कोविशील्ड वैक्सीन, नकली जाइकोव डी वैक्सीन, पैकिंग मशीन, खाली वायल, स्वाब स्टिक आदि बरामद किया है। जिसकी अनुमानित कीमत चार करोड़ रुपये आंकी गई है।

बता दें कि सभी आरोपी दवा कारोबार में सम्मिलित हैं। यहां से बनकर तैयार दवाएं और किट विभिन्न राज्यों में सप्लाई होती थी। एसटीएफ वाराणसी इकाई के डिप्टी एसपी विनोद कुमार के अनुसार नकली कोविड किट और वैक्सीन के बारे में लगातार सूचनाएं फील्ड यूनिट टीम को मिल रही थी। उसके आधार पर लंका थाना के रोहित नगर कॉलोनी स्थित एक फ्लैट में छापा मारा गया।