हार पर बोले सर एंडी रॉबर्ट्स, भारतीय क्रिकेट टीम में घर कर गया है अहंकार

SPORTS

रॉबर्ट्स ने कहा, ‘यह अहंकार है जो भारतीय क्रिकेट में घर कर गया है और इस कारण भारत ने बाकी दुनिया को कम करके आंका है। भारत को यह तय करना होगा कि उनका फोकस क्या है, टेस्ट क्रिकेट या सीमित ओवरों का क्रिकेट।
टी20 क्रिकेट अपनी ही तरह से खेला जाएगा। वहां बल्ले और गेंद के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।’ रॉबर्ट्स ने शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नहीं खेलने पर भी हैरानी जताई। उन्होंने कहा, ‘अश्विन को बाहर करना हास्यास्पद था। आप अपना सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कैसे नहीं चुन सकते? अविश्वसनीय।’

WTC फाइनल में टीम इंडिया की दूसरी हार

भारतीय क्रिकेट टीम को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 469 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 296 रन बनाकर ढेर हो गई थी।

ऐसा ही कुछ हाल दूसरी पारी का भी रहा। टीम को चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन वह 234 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। इस कारण ऑस्ट्रेलिया ने मैच को 209 रन से जीत लिया। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी। पहली बार टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने हराया था। वहीं दूसरी बार उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली है।

वेस्टइंडीज दौरे जाएगी टीम इंडिया

WTC फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी। टीम को यहां दो टेस्ट मैच के अलावा तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है टेस्ट सीरीज में अब कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल मिल सकते हैं।

Compiled: up18 News