बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट, वनडे वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे जसप्रीत बुमराह

SPORTS

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी और तेज तर्रार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट के चलते सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने एशिया कप, आईसीसी टी20 वर्ल्डकप ओर अब आईपीएल 2023 भी छोड़ा है। हाल ही में बुमराह की पीठ की सर्जरी क्राइस्टचर्च में हुई है जिसके बाद वह 6 महीने के लिए बाहर हो गए हैं। हालांकि अब बीसीसीआई को उम्मीद है कि बुमराह आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले फिट हो जाएंगे और विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।अगर ऐसा हुआ तो यह भारतीय टीम और उनके फैंस के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर होगी।

टीम इंडिया की गेंदबाजी पिछले कुछ महीनों में बुमराह के बिना काफी साधारण लगी है। ऐसे में अगर जस्सी की वापसी होती है तो एक बार फिर टीम इंडिया की गेंदबाजी पुरानी जैसी हो सकती है। वहीं एक सोर्स ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा है कि तेज गेंदबाज बुमराह वनडे वर्ल्ड कप तक फिट हो जाएंगे।

ऐसा रहा है जसप्रीत बुमराह का करियर

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान बुमराह ने टेस्ट में 128, वनडे में 121 और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा बात करें आईपीएल की तो, आईपीएल में जसप्रीत ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए अभी तक 120 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.39 की गजब की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 145 विकेट अपने नाम किए हैं।

Compiled: up18 News