आगरा: कोरोना के दृष्टिगत पाबंदियां में मिली राहत, स्कूल-कॉलेज के साथ पूरी क्षमता से खुलेंगे जिम-मल्टीप्लेक्स

स्थानीय समाचार

आगरा। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आगरा प्रशासन द्वारा जिले में कई पाबंदियां लागू की गई थीं, जिन्हें अब कोरोना संक्रमण की दरों में प्रभावी रूप से कमी आने के बाद समाप्त करने का फैसला लिया है। स्कूल-कॉलेज के साथ-साथ सभी रेस्टोरेंट, होटल अब पूरी क्षमता के साथ खोले जाएंगे। साथ ही कोविड-19 हेल्प डेस्क और मास्क की अनिवार्यता भी लागू रहेगी।

कोरोना की तीसरी लहर में जैसे जैसे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही थी। वैसे-वैसे प्रशासन द्वारा पाबंदियों को बढ़ाया जा रहा था। अधिक केस जाने पर स्कूल-कॉलेज, रेस्टॉरेंट-जिम के साथ-साथ स्विमिंग पूल और पार्क को भी बंद कर दिया गया था, लेकिन अब जब कोरोना संक्रमण की दरों में प्रभावी रूप से कमी होने लगी है। जिसके बाद यूपी गवर्नमेंट के निर्देशानुसार आगरा प्रशासन ने सभी पाबंदियां कम करते हुए पूर्ण रूप से छूट देने की व्यवस्था लागू की है।

अब समस्त जिम, रेस्टोरेंट्स और सिनेमा हॉल अपनी क्षमता के साथ में शामिल होंगे। वहीं स्विमिंग पूल और वाटर पार्क पूर्व की भांति बंद रहेंगे। नर्सरी से लेकर समस्त शैक्षणिक संस्थान कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए 14 फरवरी से अग्रिम आदेशों तक खोले जाएंगे। सरकारी एवं निजी कार्यालय पूरी उपस्थिति के साथ खोले जाएंगे।