Agra News: ताजमहल में युवतियों ने किया योग, सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ा, माफी मांगने के बाद छोड़ा

स्थानीय समाचार

आगरा. पिछले कुछ दिनों से ताज महल में खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. ताज महल के अंदर किसी भी तरह की कोई गतिविधि न हो, इसके लिए सुरक्षा एजेंसी के जवान तैनात हैं, लेकिन इसके बावजूद पर्यटक वहां गतिविधियां करके बाहर निकल जाते हैं। ताजा मामला योगा करने वाली चार लड़कियों से जुड़ा है. ताज महल के प्रवेश द्वार पर मुख्य मकबरे पर चार लड़कियां योग करती रहीं और इसे अपने मोबाइल फोन में कैद करती रहीं,

ऐतिहासिक ताजमहल पर जाने से पहले नियमों को जरूर जानना चाहिए। यही वजह है कि लोग गलती कर जाते हैं और फिर उन्हें शर्मिंदा होना पड़ता है। ताजा मामला रविवार सुबह का है। 5 युवतियां ताजमहल में योग साधना का वीडियो शूट करती हुई सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पकड़ ली गईं। 4 युवतियां योग साधना का शीर्षासन कर रही थीं और एक वीडियो शूट कर रही थीं। सभी को सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने माफीनामा लिखवाकर उन्हें छोड़ दिया है। दुनिया के 7 अजूबों में शामिल ताजमहल पर नियमों का बंधन है। रविवार सुबह करीब 8 बजे ताजमहल गई थीं।

ताजमहल के वीडियो प्लेटफॉर्म पर 4 युवतियां योग करने लग गईं। जबकि पांचवी युवती इन चारों को वीडियो शूट कर रही थी। इसकी सुरक्षा एजेंसी सीआईएसएफ को भनक लग गई। सीआईएसएफ ने युवतियों के मोबाइल कब्जे में ले लिए। मोबाइल में मौजूद ताजमहल में की गई वीडियोग्राफी के वीडियो डिलीट करवा दिए। एएसआई के सुप्रीटेंडेंट राजकुमार पटेल ने बताया कि मौके पर स्थानीय थाने की पुलिस आ गई थी। पुलिस युवतियों को अपने साथ ले गई। सहायक ताज सरंक्षण प्रिंस वाजपेई ने बताया कि वीडियो बनाने वाली चार युवतियां आगरा की थीं और एक अलीगढ़ की रहने वाली थी।

Compiled by up18 News