आगरा: पिनाहट में राम दरबार मूर्ति स्थापना को लेकर निकाली गई शोभायात्रा

Religion/ Spirituality/ Culture

पिनाहट। कस्बा पिनाहट क्षेत्र के पूरनपुर स्थित प्राचीन गतन वाले हनुमान मंदिर में भगवान राम दरबार की मूर्तियों की स्थापना को लेकर मूर्तियों के साथ शोभा यात्रा बैंड बाजों के साथ धूमधाम से निकाली गई जिसमें भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार कस्बा पिनाहट के मोहल्ला पूरनपुर के पास चंबल बीहड़ किनारे स्थित सैकड़ों वर्ष पुराने गतन वाले हनुमान मंदिर पर रविवार को राम दरबार की स्थापना को लेकर भगवान राम लक्ष्मण और सीता सहित हनुमान की मूर्तियां स्थापित की गई। भगवान राम दरबार की मूर्तियां धर्मेंद्र सविता निवासी मोहल्ला नयापुरा पिनाहट हाल निवासी दिल्ली द्वारा एवं उनके परिवार सहित राम लक्ष्मण सीता हनुमान जी की मूर्तियों को नवनिर्माण मंदिर में स्थापित कराया गया है। जिसे लेकर 2 दिन से मंदिर परिसर में रामायण का आयोजन किया जा रहा था।

रविवार को कस्बा पिनाहट बाजार में भगवान की मूर्तियों को रथ पर रखकर प्रभात फेरी लगाकर बैंड बाजों के साथ धूमधाम से शोभायात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में सविता समाज के लोगों सहित कस्बा के अन्य समाज के लोग भी भगवान की यात्रा में शामिल हुए मांगलिक भजनों और कीर्तन पर महिलाएं बच्चे पुरुष थिरकते हुए नजर आए।

नगर फेरी करते हुए शोभायात्रा मंदिर परिसर पहुंची जहां मूर्तियों को पंडितों द्वारा मंत्रों चारण के साथ स्थापित किया गया है। शोभा यात्रा के दौरान थाना पिनाहट पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही।

रिपोर्टर- नीरज परिहार