आगरा: ग्रामीणों ने बीच में से कई जगह काटी नहर, ज्यादा फटने से हो सकता है फसलों का नुकसान

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पिढौरा क्षेत्र में चंबल नहर को कुछ ग्रामीणों द्वारा बीच में से अपनी फसलों को भरने के लिए काट दिया। नहर कटने से और अधिक पानी का रिसाव होने से फसलों को भारी नुकसान हो सकता है। नहर विभाग के कर्मचारियों को अवगत कराने को सोशल मीडिया पर नहर कटने का वीडियो ग्रामीण द्वारा वायरल किया गया।

आपको बता दें ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामपंचायत पिढौरा और गरकटू के नजदीक अपने खेतों की फसल को भरने के लिए कुछ ग्रामीणों द्वारा नहर को बीच में से फावड़े से काट दिया गया। नहर काटने और लगातार पानी के रिसाब के चलते नहर फट सकती है और ग्रामीणों की फसलों का भारी नुकसान होने की संभावना हो सकती है। जिसे लेकर नहर विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने को एक ग्रामीण द्वारा नहर कटने और नहर के पानी को रोकने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। वायरल वीडियो के माध्यम से नहर विभाग के कर्मचारियों को अवगत कराया गया के बीच में से कई जगह नहर काट दी गई है।

नहर काटने पर जुर्माने का प्रावधान है। अगर नहर फटती है तो किसानों की फसल बर्बाद होने पर मुआबजा नहर विभाग को ही देना पड़ता है। नहर काटने और वायरल वीडियो को लेकर नहर विभाग के कर्मचारी इस मामले पर संज्ञान ले रहे हैं। नहर को बीच-बीच में से किन लोगों द्वारा काटा गया है। इसका पता लगाया जा रहा है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार