भोपाल में पुलिस सब इंस्पेक्टर ने पत्नी और दो साल के बेटे की मीट काटने वाले चाकू से हत्या की, फिर ट्रेन के आगे कूद कर ली आत्महत्या

Crime

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस मुख्यालय की स्पेशल ब्रांच में पदस्थ सब इंस्पेक्टर सुरेश खागुड़ा ने पत्नी और मासूम बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी। इसके बाद ख़ुद ट्रेन से कटकर जान दे दी। सब इंस्पेक्टर का शव रेलवे ट्रैक तो पत्नी और बेटे के शव घर पर मिले। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन शुरुआती जांच में पुलिस इसे हत्या के बाद आत्महत्या मान रही है। दंपती ने 2017 में लव मैरिज की थी। बेटा 17 मार्च को दो साल का हो जाता। सब इंस्पेक्टर के साले का कहना है कि खुशहाल परिवार था। किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं थी। किसी चौथे व्यक्ति का हाथ हो सकता है।

मध्यप्रदेश पुलिस के सब इंस्पेक्टर सुरेश खागुड़ा (32) 2017 बैच के थे। मूल रूप से आगर मालवा जिले के रहने वाले थे। 5 साल से भोपाल  में किराए से रह रहे थे। सुरेश का शव शुक्रवार रात पौने बारह बजे हबीबगंज रेलवे स्टेशन के आगे मिसरोद इलाके में रेलवे ट्रैक पर मिला था। तब पहचान नहीं हो सकी। आज सुबह 10 बजे घटनास्थल के पास सब इंस्पेक्टर की बाइक मिली। इससे पहचान हो सकी। ​​​​​​इसके बाद ​मिसरोद पुलिस ने परिजन के बारे में पता किया, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी। ऐसे में पुलिस सुरेश के घर स्वागत बंगले के पास राजवैद्य कॉलोनी, कोलार पहुंची।

मकान पर बाहर से ताला लगा हुआ था, लेकिन घर के अंदर टीवी ऑन था। पुलिस ने आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। ऐसे में भोपाल पुलिस दरवाजे की कुंडी तोड़कर घर में एंटर हुई। अंदर सुरेश की पत्नी कृष्णा (28) और दो साल के बेटे इवान के खून से लथपथ शव पड़े थे। सीन ऑफ क्राइम की जांच में सामने आया कि हत्या अलग-अलग कमरों में की गई। महिला की हत्या जमीन पर, जबकि बच्चे की हत्या बेड पर की गई। पास में ही मीट काटने वाला चाकू (बका) पड़ा हुआ था। पुलिस का मानना है कि इसी चाकू से हत्या की गई है। कृष्णा राजगढ़ की रहने वाली थी। सुरेश यूपीएससी की तैयारी भी कर रहे थे।

भोपाल पुलिस का मानना है कि इस तरह से बेरहमी से हत्या एक्सट्रा मैरिटल अफेयर में होती हैं, इसलिए पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है। रात में ही सब इंस्पेक्टर ने पत्नी की हत्या की होगी। इसके बाद उसने रेलवे ट्रैक पर जाकर ट्रेन के आगे आकर सुसाइड कर ली होगी। ACP कोलार सुरेश दामले का कहना है, शुरुआती जांच से हत्या और खुदकुशी मालूम हो रही है। महिला और बच्चे के गले को धारदार हथियार से काटा गया है। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।