मेघालय में बोले पीएम: वो कहते हैं मोदी तेरी कब्र खुदेगी, और देश कह रहा है कि कमल खिलेगा

National

पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस और विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि देश से परिवारवाद जाना चाहिए। मेघालय में 27 फरवरी को वोटिंग है।

जिन्हें देश ने नकारा वो माला जप रहे हैं

नगालैंड में रोड शो के बाद पीएम मोदी मेघालय के शिलॉन्ग पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने जनसभा में कहा, ‘जिन्हें देश ने नकारा वो माला जप रहे हैं। वो कह रहे हैं मोदी तेरी कब्र खुदेगी और देश कह रहा है मोदी तेरा कमल खिलेगा।’

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मेघालय की जनता अब बीजेपी के साथ है। पहले मेघालय को नजरअंदाज किया गया। मेघालय और नॉर्थ ईस्ट का भाग्य बदल रहा है। परिवारवाद पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि मेघालय फैमिली फर्स्ट नहीं पीपुल फर्स्ट चाहता है।

मेघालय और नगालैंड दोनों राज्यों की जनता बीजेपी का समर्थन कर रही है। मेघालय में कमल खिलता दिख रहा है, मेघालय बीजेपी सरकार मांग रहा है। पीएम मोदी ने शिलॉन्ग में एक रोडशो भी किया।

मोदी ने क्यों किया ‘कब्र खुदेगी’ पर अटैक?

दरअसल, कांग्रेस के नेता पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर विवादित बयान दिया था। गुरुवार को रायपुर जाने से पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। इस दौरान सुप्रिया सुले श्रीनेत समेत कांग्रेस के कई नेता विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे थे। इसी नारेबाजी के बीच मोदी तेरी कब्र खुदेगी के नारे भी लगाए गए। माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने शिलॉन्ग की रैली में बिना नाम लिए इसी पर हमला किया। पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई थी।

मेघालय में 27 फरवरी को मतदान, 2 मार्च को नतीजे

मेघालय में विधानसभा की 60 सीटें हैं। यहां 27 फरवरी को सभी सीटों पर मतदान है। वहीं वोटों की गिनती 2 मार्च को की जाएगी। मेघालय में एनपीपी और बीजेपी की गठबंधन सरकार है। 2018 के चुनाव में कांग्रेस 21 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। वहीं कोनराड संगमा की एनपीपी को 19 सीटों मिली थीं। बीजेपी के दो, यूडीपी के छह और पीडीएफ के चार विधायकों के अलावा एचएसडीपी के दो और एक निर्दलीय ने उन्हें समर्थन दिया था।

Compiled: up18 News