दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर 5 अप्रैल तक रहेगा जारी

National

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेन्ज अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया है। राजधानी में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि कि पहाड़ी क्षेत्रों में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इस वजह से दिल्ली से लगे राजस्थान और हरियाणा पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण गुरुवार शाम तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि हुई। ऐसे में शुक्रवार को भी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

खराब मौसम के कारण फ्लाइट डायवर्ट

दिल्ली में खराब मौसम और बारिश से हवाई उड़ान पर भी काफी असर पड़ा। खराब मौसम की वजह से देश-विदेश से दिल्ली एयरपोर्ट आने वाली 22 फ्लाइट यहां नहीं उतर पाईं। इन्हें लखनऊ, जयपुर और देहरादून डायवर्ट किया गया। हालांकि, इस वजह से किसी फ्लाइट को कैंसल तो नहीं करना पड़ा, लेकिन करीब 50 फ्लाइट खराब मौसम की वजह से प्रभावित हुईं।

दिल्ली एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि जो 22 फ्लाइट दिल्ली नहीं उतर पाईं। इनमें से 11 को लखनऊ, 8 को जयपुर, एक अहमदाबाद, एक चंडीगढ़ और एक फ्लाइट को देहरादून एयरपोर्ट लैंड करने के लिए भेजा गया।

बारिश रुकने के बाद स्थिति में सुधार

इसके बाद जब देर शाम के बाद बारिश रुकी तो धीरे-धीरे करके दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान सेवाएं सामान्य हुईं। उड़ान का इंतजार कर रही रुकी हुई फ्लाइट का डिपार्चर शुरू हो गया। शाम 7:30 बजे के बाद एयरपोर्ट पर उड़ानों की स्थिति सामान्य हो गई। दरअसल, दिल्ली में बुधवार से ही मौसम ने करवट ले ली है। राजधानी में तेज हवाओं के साथ ही बारिश के बाद टेंपरेचर में गिरावट देखने को मिली है।

Compiled: up18 News