आगरा: सीएचसी केंद्र पर तैनात फार्मासिस्ट ने महिला से अभद्र भाषा का किया प्रयोग, जांच को पहुंची पुलिस

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के कस्बा बाह क्षेत्र में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती बीमार महिला से तैनात फार्मासिस्ट ने गलत व्यवहार करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। महिला की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी दी और फार्मासिस्ट को कड़ी चेतावनी दी है।

जानकारी के अनुसार रीना वर्मा पत्नी प्रदीप वर्मा निवासी कस्बा बाह का आरोप है कि 2 दिन पूर्व उनके पति की एक समस्या को लेकर वह थाना बाह परिसर में गई हुई थी। रात के समय थाना परिसर में बैठे थे के अचानक उनके पेट में दर्द हुआ जिस पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें सीएचसी केंद्र बाह में इलाज को भर्ती कराया था। जहां सीएचसी परिसर में तैनात फार्मासिस्ट रघुराज ने उन्हें गलत इंजेक्शन हाथ में लगा दिया जिससे हाथ नीला पड़ गया और शरीर पर फफोले पड़ गए इंफेक्शन हो गया। शरीर में इंफेक्शन को लेकर जब उन्होंने फार्मासिस्ट से शिकायत की तो वह आग बबूला हो गया और दबंगई दिखाते हुए बीमार पीड़ित महिला से अभद्र व्यवहार पर उतारू हो गया। विरोध करने पर कहा कि अच्छा इलाज कराना है तो और कहीं चले जाओ।

जब बीमार महिला की देखरेख कर रही भाभी सुमन ने इलाज के बारे में पूछा तो आरोप है कि फार्मासिस्ट ने उनसे भी गलत और अभद्र व्यवहार किया। पीड़ित महिला रीना वर्मा ने दबंग फार्मासिस्ट की दबंगई और व्यवहार अभद्र भाषा को लेकर 112 डायल पर शिकायत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में पूछताछ कर महिलाओं के बयान दर्ज किए।

पुलिस द्वारा फार्मासिस्ट रघुराज सिंह को कड़ी चेतावनी देकर हिदायत दी अगर दोबारा गलती पाई गई तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई जाएगी। पीड़ित महिला ने ठीक होने के बाद मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

वही आपको बता दें सीएचसी केंद्र पर तैनात फार्मासिस्ट रघुराज का यह कोई नया मामला नहीं है पूर्व में भी वह बीमार और तीमारदारों लोगों के साथ अभद्र व्यवहार कर चुका है। दबंग फार्मासिस्ट की पूर्व भी कई बार उच्चाधिकारियों और स्वास्थ विभाग के अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है मगर कई वर्षों से तैनात फार्मासिस्ट के खिलाफ कोई भी कार्रवाई आज तक नहीं हुई। फार्मासिस्ट अक्सर चर्चा में रहता है। आख़िर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दबंग फार्मासिस्ट के खिलाफ क्यों कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

इसी संदर्भ में सीएचसी केंद्र प्रभारी बाह जितेंद्र वर्मा ने बताया कि मामला प्रकाश में आया है फार्मासिस्ट के खिलाफ शिकायत हुई थी जिसकी जांच भी चल रही है शीघ्र ही जांच पूरी होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी और जानकारियों को मामले से अवगत कराया गया है।

-up18 News