आगरा: जलभराव की समस्या का दंश झेल रहे बाराखंबा क्षेत्र के लोगों को जल्द मिलेगी बड़ी राहत, तेजी से चल रहा है नाला निर्माण का काम

स्थानीय समाचार

आगरा: लगभग पिछले 70 सालों से जलभराव जैसी समस्या का दंश झेल रहे बाराखंबा क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। क्षेत्रीय पार्षद नित्य कुमार निमेष के प्रयासों से क्षेत्र में नाली का निर्माण हो रहा है जिससे क्षेत्र की जलभराव जैसी समस्या का निदान हो पाएगा। क्षेत्र में नाला निर्माण का काम तेजी के साथ चल रहा है तो साथ ही साइड पटरी पर इंटरलॉकिंग भी की जा रही है जिससे सड़क चौड़ी हुई है और लोगों के आवागमन में भी सुविधा हो रही है।

क्षेत्रीय पार्षद नित्य कुमार निमेष बताते हैं कि इस क्षेत्र में जल निकासी की कोई उचित व्यवस्था न होने से जलभराव की समस्या अक्सर हो जाती है। जल निकासी की सुविधा न होने से सबसे ज्यादा दिक्कत तो बरसात के मौसम में होती है। थोड़ी बारिश में ही जलभराव चारों ओर दिखने लगता है क्योंकि जल निकासी की व्यवस्था न होने से पानी की निकासी नहीं हो पाती। पार्षद नित्य कुमार ने बताया कि यह समस्या लगभग 70 सालों से बनी हुई है। जब नगर पालिका हुआ करती थी तभी से यह स्थिति थी। जैसे-जैसे आबादी बढ़ी यह समस्या और भी ज्यादा विकराल रूप लेने लगी लेकिन आज उनके अथक प्रयासों से इस समस्या का हाल हो रहा है। उन्होंने महापौर नवीन जैन के समक्ष इस समस्या को कई बार रखा और उनके सानिध्य में ही इस नाले का निर्माण हो रहा है।

क्षेत्रीय पार्षद नित्य कुमार निमेष ने बताया कि जलभराव की समस्या समाधान के लिए रूई की मंडी रेलवे फाटक से अर्जुन नगर तिराहे तक नाले का निर्माण किया जा रहा है। लगभग एक करोड़ के बजट से सड़क के दोनों ओर नाला और साइड पटरी पर इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है। लगभग 1 हफ्ते के अंदर यह पूरा कार्य संपन्न हो जाएगा।

पार्षद नित्य कुमार निमेष ने बताया कि इस बीच विभिन्न पार्टियों के काफी पार्षद रहे लेकिन कभी भी उन क्षेत्रीय पार्षदों ने इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया। इसी का परिणाम था कि आज क्षेत्रीय लोग जल निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण नारकीय जीवन जीने को मजबूर थे।

पार्षद नित्य कुमार निमेष ने बताया कि रूई की मंडी रेलवे फाटक से अर्जुन नगर चौराहे तक लगभग 20,000 की आबादी होगी। बाराखंबा क्षेत्र में घनी आबादी है और दलित बस्ती भी है। आज इस नाले का निर्माण होने से इन सभी को लाभ पहुंचेगा अब इन लोगों को जलभराव की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा।