लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हथिनी ‘अनारकली’ ने लगवा दिया 4 किमी लंबा जाम, अखिलेश ने कसा तंज

Regional

लखनऊ एक्सप्रेस वे पर आज शुक्रवार को एक हथिनी चढ़ गयी। इस दौरान जहां हथिनी को देखकर एक्सप्रेसवे पर दौड़ रही गाड़ियां रुक गई तो वहीं कई कार सवार हथिनी को देखने के लिए लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ही गाड़ी एक साइड लगा कर खड़े हो गए। कार सवार लोगों और राहगीरों में हथिनी के साथ सेल्फी खींचने की होड़ दिखाई दी। स्थिति यह हो गई कि एक के बाद एक गाड़ियां आकर वहां रुकती गई और धीरे-धीरे जाम की स्थिति बन गई। जहां एक तरफ लोग हथिनी को देखकर खुश हो रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ जाम में फंसे लोग परेशान हो रहे थे।

कुछ लोगों ने लखनऊ एक्सप्रेस वे पर घूम रही हथिनी का फोटो-वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल हो जाने के बाद लखनऊ थाना क्षेत्र के वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जब उन्होंने छानबीन की तब उन्हें हथनी का मालिक मिला। वह एक होटल में खाना खाने के बाद बाहर आराम फरमा रहा था।

अधिकारियों ने जब उससे पूछताछ की तो महावत रामकिशन ने बताया कि वह उन्नाव से हथिनी को साथ लेकर चला था। एक होटल पर बैठकर खाना खाने लगा तभी हथिनी ‘अनारकली’ कहीं निकल गई जिसकी जानकारी उसे नहीं हुई। बहरहाल अधिकारी हथिनी ‘अनारकली’ और उसके मालिक महावत रामकिशन दोनों को अपने साथ में ले आई है जहां महावत से हथिनी को अपने साथ रखने का लाइसेंस के बारे में पूछताछ की गयी। इस पूरे प्रकरण के दौरान आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर लगभग 4 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

सपा सुप्रीमो अखिलेश ने कसा तंज

सपा सुप्रीमो अखिलेश ने हथिनी ‘अनारकली’ का लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलते हुए का वीडियो टवीट कर प्रदेश की योगी सरकार पर तंज भी कस दिया उन्होंने लिखा “ये तो गनीमत है कि पाबंदी के बावजूद हाथी जी सपा के बनाए मजबूत ‘आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे’ पर विचरण कर रहे हैं, कहीं ग़लती से ये बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर चले गये होते तो गुणवत्ता का मारा वो बेचारा इनका वज़न सह नहीं पाता… वो ख़ुद खंडित होता और ये चोटिल।

एक्सप्रेस-वे सुरक्षा कहाँ है?

अखिलेश यादव इस ट्वीट के बाद लोगो ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और लखनऊ एक्सप्रेस वे की तुलना शुरू कर दी।

-एजेंसी