आगरा: कोरोना की चौथी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, व्यवस्थाएं परखने को होगी मॉक ड्रिल

स्थानीय समाचार

आगरा: कोरोना की संभावित चौथी लहर जून या जुलाई में आ सकती है। इससे पहले ही देश में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की चौथी लहर से निपटने के लिए सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। आगरा में भी स्वास्थ्य विभाग ने एसएन जिला अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जहाँ कोरोना से निपटने के इंतजाम किये गए थे, उन्हें दुरुस्त बनाने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही एक मॉक ड्रिल भी करने के निर्देश दिये है।

28 मार्च को होगी मॉक ड्रिल

जिला अस्पताल में कोरोना से निपटने के लिए की गई व्यवस्थाओं का क्या इंतजाम है इसकी जानकारी मॉक ड्रिल के माध्यम से ली जाएगी। इसके लिए जिला अस्पताल में 28 मार्च को मॉक ड्रिल की जाएगी। एम्बुलेंस से कोरोना पेशेंट को लाया जाएगा और उसका तुरंत ट्रीटमेंट किया जाएगा। उसे कैसे ट्रीट करना है, उपचार करना है इस व्यवस्था को मॉक ड्रिल के माध्यम से शासन की ओर से निर्देशित अधिकारी चेक करेंगे।

ऑक्सीजन प्लांट, कोरोना वार्ड तैयार

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. ए.के. अग्रवाल ने बताया कि लगातार ऑक्सीजन प्लांट की सप्लाई और कोरोना वार्ड को चेक किया जा रहा है। कोई कमी नजर आ रही है उसे तुरंत दुरुस्त किया जा रहा है। कोरोना से निपटने के लिए जिला अस्पताल में सभी व्यस्थायें दुरुस्त है।