रायपुर: अखिल भारतीय महापौर परिषद के सम्मेलन में पहुँचे देश भर के महापौर, छत्तीसगढ़ी रीति रिवाज से हुआ अतिथियों का जोरदार स्वागत

Regional

अखिल भारतीय महापौर परिषद का 51वां राष्ट्रीय सम्मेलन रायपुर, छत्तीसगढ़ में होने जा रहा है। यह दो दिवसीय सम्मेलन 27 व 28 अगस्त को होगा। इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए अखिल भारतीय महापौर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आगरा महापौर नवीन जैन रायपुर पहुंच गए हैं। रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने पर महापौर नवीन जैन का भव्य स्वागत हुआ। इसके अलावा देश भर से तमाम महापौर भी इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए रायपुर पहुंच रहे हैं।

आज रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे महापौर नवीन जैन और सभी महापौर का रायपुर नगर निगम के महापौर, जनप्रतिनिधियों और पार्षदों द्वारा छत्तीसगढ़ी रीति रिवाज से धूमधाम से स्वागत किया गया।

रायपुर के महापौर एजाज़ ढेबर स्वयं रथ चलाते हुए अखिल भारतीय महापौर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महापौर नवीन जैन को लेकर होटल तक पहुंचे जहां सम्मेलन कार्यक्रम होगा। उनके साथ सभी महापौर भी रथ पर सवार होकर पहुंचे। स्थानीय रीति रिवाज से स्वागत होता देख सभी अतिथि गण गदगद दिखाई दिए.

इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए महापौर नवीन जैन ने बताया कि कानपुर में हुए अखिल भारतीय महापौर परिषद के सम्मेलन के बाद यह निश्चित किया गया था कि अगला सम्मेलन रायपुर छत्तीसगढ़ में होगा।

27 और 28 अगस्त को यह दो दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन में भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री अमित शाह के भी आने की संभावना है। सभी महानगरों की स्थानीय निकाय की व्यवस्था को और कैसे बेहतर बनाया जाए, महानगरों का और अच्छे से विकास कैसे संभव हो, साथ ही महानगर में रहने वाले लोगों को वे सभी सुविधाएं आसानी से प्राप्त हो सके जो नगर निगम से जुड़ी हैं, इन सभी मुद्दों को लेकर सम्मेलन में विस्तृत रूप से चर्चा परिचर्चा की जाएगी।

राजधानी रायपुर शहर में 27 एवं 28 अगस्त 2022 को होने जा रहे दो दिनी अखिल भारतीय महापौर परिषद के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आगरा के महापौर श्री नवीन जैन सहित देश के विभिन्न नगरों के महापौरगण पहुंच चुके हैं। महापौर श्री एजाज ढेबर, सभापति श्री प्रमोद दुबे, एमआईसी सदस्यों, पार्षदगणों ने अतिथि महापौरगणों का भव्य आत्मीय स्वागत किया। वे सम्मेलन स्थल पर बगघी पर सवार होकर आये एवं गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर उनका स्वागत किया गया। पार्षदगणों ने विभिन्न महापौरगणों का स्वागत किया.

अतिथि महापौरगण चन्द्रखुरी के सुप्रसिद्ध कौशल्या माता मन्दिर गये एवं दर्शन किया। वहाँ छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद लिया एवं इसे सभी अतिथि महापौरगणों ने सराहा। मन्दिर की दिव्यता एवं भव्यता को सराहा।

दिनांक 27 एवं 28 अगस्त को दो दिवसीय महापौर परिषद सम्मेलन होगा। 27 अगस्त को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल विशेष रूप से सम्मेलन में सम्मिलित होंगे। 28 अगस्त को राज्यपाल सुश्री अनुसूइया उईके महापौर सम्मेलन में विशेष रूप से उपस्थित रहेंगी।

स्वागत करने वालों में रायपुर महापौर एजाज़ ढेबर, विधायक विकास उपाध्याय, प्रमोद दुबे जी नगर निगम सभापति, आकाश तिवारी, मनिल चौबे, सुंदर जोगी, सुरेश चन्नावा और नगरायुक्त आदि मौजूद रहे।

-एजेंसी