आगरा: देश विदेश से आये प्रेमी युगलों ने ताजमहल के साये में सेलिब्रेट किया वैलेंटाइन डे, किया एक दूसरे से प्रेम का इजहार

City/ state Regional

आगरा: एक तरफ हिंदूवादी संगठन वैलेंटाइन डे के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे। पार्कों में प्रेमी युगल के साथ अभद्रता की जा रही थी तो दूसरी ओर इन हिंदूवादी संगठनों से बेखौफ होकर मोहब्बत की निशानी ताजमहल के साए में प्रेमी युगल की मोहब्बतें परवान चल रही थी। सात समंदर पार से आये प्रेमी जोड़े ने ताजमहल पर पहुंचकर अपने प्यार का इजहार किया तो वहीं देश के विभिन्न क्षेत्रों से पहुँचे प्रेमी जोड़ों ने मोहब्बत की निशानी ताजमहल के साए में प्यार का इजहार करते हुए एक दूसरे के साथ जीवन बिताने की कसमें खाई। देश विदेश से आये नव दंपतियों ने भी ताजमहल पहुंचकर अपनी पहले वैलेंटाइन डे को खास बनाया।

वैलेंटाइन डे के अवसर पर ताजमहल निहारने के लिए पहुंचे लखनऊ के रहने वाले नितिन टंडन ने बताया कि वह मलेशिया में जॉब करते है और अपनी पत्नी के साथ 5 साल से रिलेशनशिप में थे। 10 फरवरी को ही उनकी लव मैरिज हुई है। उन्होंने पहले ही तय कर लिया था कि वैलेंटाइन डे ताजमहल में मनाएंगे। उन्होंने बताया कि वैलेंटाइन डे पर लाल रंग का खास महत्व है। इसके लिए ही पत्नी लाल ड्रेस पहनकर आई है। उन्होंने बताया कि यहां पर आकर अच्छा लगा है।

बर्लिन से आए प्रेमी युगल ने किया इजहार

वैलेंटाइन डे के अवसर पर एक और प्रेमी युगल ने अपनी मोहब्बत का इजहार करके इस दिन को खास बनाया। यह प्रेमी युगल बर्लिन से आया था। पुणे के रहने वाले आकाश बर्लिन में रहते हैं। वह अपनी इटली की रहने वाली प्रेमिका वेलेरिया के साथ ताजमहल घूमने के लिए आए थे। उन्होंने बताया कि वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। बर्लिन में उनकी मुलाकात अपनी प्रेमिका से हुई। दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। इसके बाद उनकी दोस्ती हो गई। बस तब से रिलेशनशिप में हैं। वैलेंटाइन डे पर वह खासतौर पर आगरा आए हैं। ताजमहल के बारे में जैसा सुना था, वैसा ही पाया। यहां आकर काफी अच्छा लगा। वहीं, वेलेरिया भी ताज की खूबसूरती में खो गई। इस दिन को यादगार बनाने के लिए दोनों ने फोटो शूट कराए। दोनों बर्लिन में जॉब करते हैं।

सभार- moon breking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *