आज रात आमने-सामने होंगी LSG और RCB, अब तक दोनों के अंक हैं बराबर

SPORTS

इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार रात लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) आमने-सामने होगी। दोनों ही टीम के पास छह मैच में एकसमान 8 अंक हैं। विजेता टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर भी पहुंच सकती है। इसलिए उसे बड़े अंतर से जीत की जरूरत पड़ेगी।

आरसीबी की मजबूती क्या है?

पहले मैच के बाद से कप्तान फाफ डुप्लेसिस चल नहीं सके हैं और ओपनर अनुज रावत भी लगातार फॉर्म में नहीं हैं। विराट कोहली का बल्ला भी खामोश है और अच्छे फॉर्म में दिखने के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। हालांकि मैक्सवेल के आने से बल्लेबाजी मजबूत हुई है। ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर ने दिल्ली के खिलाफ 34 गेंद में 55 रन बनाए थे। दूसरी तरफ कार्तिक अपने दम पर टीम को मैच जिताते आ रहे हैं और एक फिनिशर की भूमिका उन्होंने बखूबी निभाई है। गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने दिल्ली के खिलाफ शानदार स्पेल डालकर मैच का रुख बदल दिया। डेथ ओवर्स विशेषज्ञ हर्षल पटेल भी प्रभावी साबित हुए हैं।

लखनऊ की मजबूती क्या है?

कप्तान राहुल जबरदस्त फॉर्म में हैं। टूर्नामेंट में अबतक 235 रन बना चुके हैं। मुंबई के खिलाफ शतक जमाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। अब तो क्विंटन डीकॉक का बल्ला भी चलने लगा है। मध्यक्रम में दीपक हूडा, युवा आयुष बडोनी और क्रुणाल पंड्या भी बड़ी पारियां खेल सकते हैं। बॉलिंग में जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस टीम को मजबूती देते हैं। तेज गेंदबाजी विभाग में अवेश खान ने भी अपनी रफ्तार से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया है। स्पिनर रवि बिश्नोई भी जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, लय हासिल करते दिख रहे हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हूडा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग XI: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, वानिंदु हसारंगा, मोहम्मद सिराज

कैसी होगी पिच और मौसम

डीवाई पाटिल की पिच पर इस सीजन में जो 10 मैच खेले गए हैं उनमें छह में बाद में बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है। यहां दो बार 200 से अधिक का भी स्कोर बना है और टीम पहले बैटिंग करते हुए 128 पर भी आउट हुई है। आज एक और दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। मैच बढ़ने के साथ ओस का असर भी संभव है।

-एजेंसियां