सूर्यकुमार यादव फिटनेस टेस्ट में फेल, आईपीएल 2024 में खेलना मुश्किल

SPORTS

खबर बहुत बुरी है और खासतौर पर मुंबई इंडियंस और उसके नए कप्तान हार्दिक पंड्या को डराने वाली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूर्यकुमार यादव अपने फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं और उनका आईपीएल 2024 के कुछ मुकाबलों से बाहर होना तय है. आशंका तो यहां तक है कि वो पूरा सीजन ही ना खेल पाएं.

सूर्यकुमार यादव को हाल ही में स्पोर्ट्स हर्निया हुआ था जिसकी वजह से उनकी सर्जरी की गई. इस सर्जरी के बाद से वो रिकवरी फेज़ पर चल रहे हैं. लेकिन अब उनका आईपीएल 2024 में ही खेलना मुश्किल हो गया है.

क्रिकबज की रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को सूर्यकुमार यादव का फिटनेस टेस्ट हुआ और वो उसमें फेल हो गए. इस फिटनेस टेस्ट में नाकामी की वजह से नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने उन्हें आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं दी.

खबरें हैं कि अब सूर्यकुमार यादव को अपनी फिटनेस साबित करने का आखिरी मौका दिया जाएगा. सूर्यकुमार यादव का अगला फिटनेस टेस्ट 21 मार्च को होगा. मतलब सूर्यकुमार यादव का मुंबई इंडियंस के शुरुआती मुकाबलों में खेलना लगभग नामुमकिन है. क्योंकि अगर सूर्या अगर अगले टेस्ट को पास भी कर लेते हैं तो भी उन्हें मुंबई इंडियंस तुरंत मैच में नहीं उतारेगी.

मुंबई इंडियंस को क्या नुकसान होगा?

सूर्यकुमार यादव दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से 4 शतक निकल चुके हैं. उनका औसत 45 से ज्यादा का है और स्ट्राइक रेट 170 के पार है. आईपीएल में भी ये खिलाड़ी ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाता है और वो मुंबई इंडियंस के मिडिल ऑर्डर की बैकबोन माने जाते हैं. सूर्यकुमार यादव अगर आईपीएल 2024 से बाहर हो गए तो फिर मुंबई इंडियंस मिडिल ओवर्स में तेजी से रन बनाने के लिए शायद परेशान हो सकती है.

– एजेंसी