कानाडाई-पंजाबी सिंगर शुभ को महंगा पड़ा खालिस्‍तानियों का समर्थन, मुंबई शो रद्द

Entertainment

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि बुकमायशो ने उन सभी उपभोक्ताओं के लिए टिकट राशि की पूरी वापसी शुरू कर दी है, जिन्होंने गायक शुभनीत सिंह के शो के लिए टिकट खरीदे थे। रिफंड ग्राहक को अगले सात से दस के तक मिल जाएगा।

बोट ने खींच लिए थे हाथ

इससे पहले बोट (Boat) कंपनी ने पंजाबी गायक शुभनीत सिंह के कार्यक्रम से अपने हाथ खींच लिए थे और अपना कॉन्ट्रैक्ट वापस ले लिया था। यह कंपनी भारत में शुभ का शो स्पॉनसर करने वाली थी।

कंपनी बोट ने अपने बयान में कहा कि ”अविश्वसनीय संगीत समुदाय के प्रति हमारी प्रतिबद्धता गहरी है, हम सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण एक सच्चे भारतीय ब्रांड हैं इसलिए जब हमें इस साल की शुरुआत में कलाकार शुभ द्वारा की गई टिप्पणियों के बारे में पता चला, तो हमने दौरे से अपना प्रायोजन वापस लेने का फैसला किया।”

मुंबई में फाड़े गए थे पोस्टर

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के सदस्यों ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुंबई में कनाडाई गायक शुभ के आगामी कार्यक्रम के पोस्टर हटा दिए थे। शुभनीत सिंह एक पंजाबी-कनाडाई रैपर हैं, जिन्हें शुभ के नाम से जाना जाता है। शुभ को 23-25 ​​सितंबर तक मुंबई में अपना शो करना था।

विराट कोहली ने किया अनफॉलो

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कनाडा के रहने वाले पंजाबी सिंगर शुभनीत सिंह उर्फ शुभ को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है। सिंगर शुभनीत खालिस्तानी समर्थक माना जाता है। इससे पहले, गायक शुभ ने कश्मीर को लेकर एक नक्शा भी साझा किया था, इसके बाद देश में उसे भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

इन गानों के लिए काफी फेमस है शुभ

शुभनीत ने पहला गाना साल 2021 में ‘वी रोलिन’ रिलीज किया था, जिसे यूट्यूब पर 206 मिलियन से अध‍िक व्‍यूज मिल चुके हैं। इसके बाद चीक्स (Cheques) और एलिवेटेड (Elevated) गाने खूब वायरल रहे थे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत के विवादित नक्शे की वायरल पोस्ट को शुभ ने तब शेयर किया था, जब पंजाब पुलिस खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह नाम के भगोड़े की तलाश कर रही थी।

Compiled: up18 News