IPL: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा 24 लाख का जुर्माना

SPORTS

ऋषभ पंत पर 2024 इंडियन प्रीमियर लीग में ओवर रेट के दूसरे अपराध के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। पंत पर बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में धीमी गति से ओवर करने का दोषी पाया गया। उनकी टीम के बाकी साथियों पर उनके मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही पंत पर अब बैन का खतरा मंडराने लगा है। दरअसल, नियम के अनुसार अगर पंत की कप्तानी में टीम अब किसी मैच में समय से ओवर पूरा नहीं कर पाती है तो 30 लाख रुपये का जुर्माना और एक मैच का बैन उन पर लगेगा। साथ ही टीम के खिलाड़ियों पर भी भारी जुर्माना लगेगा।

आईपीएल ने एक बयान में कहा- दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने ओवर समय से पूरे नहीं किए। यह दूसरा मौका है, जब पंत इस सीजन स्लो ओवर रेट मामले में दोषी पाए गए हैं।

आईपीएल ने आगे कहा- आईपीएल के न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनके टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, इसलिए पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही अन्य प्लेयर्स पर भी जुर्माना लगा है। आईपीएल ने कहा- इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से या तो 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, का जुर्माना लगाया गया। दिल्ली कैपिटल्स कोलकाता नाइटराइडर्स से 106 रनों से हार गई, जबकि कोलकाता ने सात विकेट पर 272 रन बनाए, जो आईपीएल इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। दिल्ली कैपिटल्स को चार मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

-एजेंसी