IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्‍तान पर BCCI ने स्लो ओवर-रेट के लिए जुर्माना ठोका

SPORTS

बीसीसीआई की ओर से बयान में कहा गया- कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने ईडन गार्डंस, कोलकाता में पंजाब किंग्स के खिलाफ समय से ओवर पूरे नहीं किए। यह उनकी टीम की ओर से किया गा सीजन का पहला अपराध था। आचार संहिता के अनुसार, राणा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

राणा हालांकि आखिरी गेंद पर पीबीकेएस को हराने और टूर्नामेंट में जिंदा रहने के लिए अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश होंगे। उन्होंने खुद 38 गेंदों पर 51 रन बनाकर जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक ऐसी पिच पर छह चौके और एक छक्का लगाया, जो बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल अनुकूल नहीं थी।

राणा के आउट होने के बाद आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने केकेआर को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रसेल ने 23 गेंदों में 42 रन बनाए, जबकि रिंकू 10 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अर्शदीप की आखिरी गेंद पर चौका लगाते हुए केकेआर को प्लेऑफ की दौड़ में जिंदा रखने के लिए जरूरी जीत दिलाई।

कोलकाता तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया और टॉप-4 की रेस में शामिल हो गया है।

पंजाब के लिए कप्तान शिखर धवन ने 47 गेंदों में 57 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया। मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 26 देकर 3 विकेट झटके, जबकि तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने 32 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। जेसन रॉय ने 24 गेंदों में 38 रन बनाकर कोलकाता को जवाब दिया और कप्तान नीतीश राणा ने 38 गेंदों में 51 रन बनाए।

Compiled: up18 News