अगले छह महीनों में छह देशों के साथ छह सीरीज और दो टी20 टूर्नामेंट खेलेगी टीम इंडिया, शेड्यूल घोषित

SPORTS

आईपीएल 2022 खत्म होने के बाद अब भारतीय खिलाड़ी आराम कर रहे हैं। अब भारतीय खिलाड़ी नौ जून से फिर एक्शन में दिखेंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत नौ जून से हो रही है। इसके बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच फिर वनडे और टी20 सीरीज भी खेलना है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए आने वाले छह महीने बहुत व्यस्त रहने वाले हैं। इस दौरान भारत छह देशों के साथ छह द्विपक्षीय सीरीज और दो टी20 टूर्नामेंट में भी भाग लेगा।

भारत को अगले छह महीने में दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसके अलावा टी20 विश्व कप और एशिया कप में भी शामिल होना है। जून के महीने में तो भारत की दो अलग-अलग टीमें अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेंगे। केएल राहुल की अगुवाई में टी20 टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी।

सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड जाएंगे। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया तीन वॉर्म अप मैच, तीन वनडे, तीन टी20 और पिछले साल खेली गई टेस्ट सीरीज का बचा हुआ पांचवां मैच खेलेगी।

अगले छह महीने में भारतीय टीम टीम का पूरा शेड्यूल

भारत बनाम साउथ अफ्रीकाः जून (पांच टी20)
भारत का आयरलैंड दौराः जून (दो टी20 )
भारत का इंग्लैंड दौराः जून/जुलाई (एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20)
भारत का वेस्टइंडीज दौराः जुलाई/अगस्त (तीन वनडे, पांच टी20)
भारत का श्रीलंका दौराः अगस्त (दो टी20)
एशिया कप 2022: अगस्त/सितंबर
भारत बनाम ऑस्ट्रेलियाः सितंबर (तीन टी20)
टी20 वर्ल्ड कप 2022: अक्टूबर/नवंबर

व्यस्त शेड्यूल से खराब हो सकता है प्रदर्शन

आने वाले छह महीनों में भारत को लगातार मैच खेलने हैं। इससे खिलाड़ियों के चोटिल होने के खतरा रहेगा। ज्यादा मैच खेलने से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी असर पड़ता है। विराट कोहली पहले ही वर्कलोड की बात कह चुके हैं। इसी वजह से कोहली सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया है, लेकिन ज्यादा मैच खेलने से टीम की तैयारियों पर असर पड़ेगा और खिलाड़ियों का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है।

-एजेंसियां