मुरादाबाद में पीतल के सबसे बड़े कारोबारी सीएल गुप्ता के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, बाजार में मचा हड़कंप

Regional

मुरादाबाद। जनपद में आज तड़के सुबह पीतल के सबसे बड़े कारोबारी सीएल गुप्ता के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। सीएल गुप्ता ग्रुप के वर्ल्ड स्कूल,आई हॉस्पिटल और अमरोहा में मौजूद पीतल फैक्ट्री पर विभाग ने छापेमारी कर कार्रवाई की है।

मंगलवार की सुबह 5 बजे अचानक 12 गाड़ियों और कई अधिकारियों के साथ आयकर विभाग की टीम सीएल गुप्ता के ठिकानों पर पहुंची। किसी को इस बात की कानों कान खबर ना हो इसलिए, आयकर विभाग ने अपनी पहचान छुपाकर सीएल गुप्ता के ठिकानों पर पहुंचने का प्लान बनाया। आयकर विभाग के अधिकारीयों ने अपनी सभी गाड़ियों पर इलेक्शन ड्यूटी का स्टिकर लगाया और रवाना हुए। मौके पर एक साथ आयकर विभाग की इतनी गाड़ियां और अधिकारी देखकर लोग दंग रह गए। सीएल गुप्ता को इस बात की जरा सी भी भनक नहीं थी।

बताया जाता है कि दर्जनों अधिकारियों और गाड़ियों के साथ सैकड़ों अधिकारियों की टीम वहां पहुंची है। ऑन इलेक्शन ड्यूटी का स्टिकर लगाकर आए टीम के अधिकारियों ने रेड मारी है। टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षा बल भी मौजूद है। ऐसे में यह भी संभव है कि स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। समूह के स्कूल-अस्पताल और अन्य परिसरों में किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। बड़े पीतल कारोबारी पर आयकर विभाग क़ी रेड से अन्य पीतल कारोबारियों में भी हड़कंप मचा है। पिछले हफ्ते इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आगरा में बड़े जूता कारोबारियों के घरों और व्यावसायिक परिसरों पर छापेमारी की थी। इसमें बड़े शू कारोबारी रामनाथ डंग के यहां से तो करीब 60 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी।

सीएल गुप्ता वर्ल्ड स्कूल नाम से मुरादाबाद औऱ पास के जिलों में स्कूल बने हैं। सीएल गुप्ता एक्सपोर्ट्स लिमिटेड नाम से कंपनी है, जहां से पीतल का कारोबार होता है। सीएल गुप्ता आई इंस्टीट्यूट भी है। हालांकि क्या कोई कर चोरी पकड़ी गई है या फिर क्या अब तक इनकम टैक्स रेड में सामने आया है, ये अभी नहीं पता चल पाया है।

Compiled by up18news