आगरा: जिला अस्पताल में बढ़ रही चोरी की घटनाएं, साईकल चुराते सीसीटीवी में कैद हुआ शातिर चोर

Crime

आगरा:  जिला अस्पताल में चोरों के हौसले बुलंद होते चले जा रहे है। अभी तक साईकल चोर मरीजों और उनके तीमारदारों की साईकल चुरा रहे थे लेकिन अब जिला अस्पताल में सुरक्षा में तैनात होमगार्ड को भी अपना निशाना बना रहे हैं। साईकल चोर जिला अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की साइकिल को चुरा कर ले गया। साइकिल को मौके पर न देखकर होमगार्ड ने हल्ला मचाया तो पता चला कि साइकिल चोरी हो गई है। चोरी की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

आगरा के जिला अस्पताल में होमगार्ड की ड्यूटी कर रहे रामबाग महावीर नगर के गेंदा लाल कुशवाहा ने बताया कि ड्यूटी पर आने के बाद उन्होंने अपनी साइकिल को अंदर की ओर रख दिया था। साइकिल का ताला भी लगाया था लेकिन कुछ देर बाद जब वह साइकिल को देखने आए तो साइकिल मौके पर नहीं थी। इधर उधर पूछताछ की तो पता भी नहीं लग सका। जिला अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे चेक कराए तो एक अज्ञात युवक साइकिल को ले जाते हुए दिखाई दिया।

सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना रिकॉर्ड

जिला अस्पताल की सीसीटीवी कैमरे में अज्ञात चोर की साइकिल चोरी की पूरी घटना रिकॉर्ड हो गई है। सीसीटीवी कैमरे में साइकिल चोर साइकिल को चुराते हुए दिखाई दे रहा है। साइकिल चोर साइकिल के पास काफी देर तक खड़ा रहा इधर उधर देखा। ताले को देखा और कुछ देर बाद साइकिल को उठाकर आराम से चल दिया।

पहले भी हो चुकी हैं घटना

जिला अस्पताल में साइकिल चोरी की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी एक साथ एक ही दिन में दो तीमारदारों की भी साइकिल चोरी हो चुकी है। उस समय भी काफी बवाल हुआ था। सीसीटीवी कैमरे चेक कर आए थे तो अज्ञात चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था।

लगातार जिला अस्पताल में साइकिल चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। इस पूरे मामले को लेकर पहले भी जब जिला अस्पताल प्रशासन से बात की गई थी तो उनका तर्क था कि जिला अस्पताल में प्राइवेट पार्किंग की व्यवस्था है लेकिन सरकार के नियमानुसार जो मरीज या तीमारदार साइकिल से आता है तो साइकिल की पार्किंग नहीं लगती इसीलिए पार्किंग ठेकेदार भी साइकिल की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं लेता।