आगरा: 24 प्रॉपर्टियों पर लिया 26 करोड़ का लोन, धोखाधड़ी से बेच दीं चार, आरोपी होटल व्यवसायी नोएडा से गिरफ्तार

Crime

चार रजिस्ट्री गुम बताते हुए निकलवा ली थी नकल

आगरा: लोहामंडी स्थित एक बैंक शाखा से एक होटल व्यवसायी ने 24 संपत्तियां बंधक रखकर करीब 26 करोड़ रुपये का लोन लिया। व्यवसायी ने चार रजिस्ट्री गुम बताते हुए उनकी एफआईआर दर्ज कराकर दूसरी रजिस्ट्री की नकल निकलवा ली और चारों संपत्ति बेच दी। बैंक प्रबंधक को जब पता चला तो आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आरोपी को पुलिस ने शनिवार को पकड़ लिया।

होटल व्यवसायी कृष्ण कुमार शर्मा ने वर्ष 2013 में ओरिएंटल बैंक में 24 प्रॉपर्टी रखकर 26 करोड़ का लोन लिया। कुछ समय बाद कृष्ण कुमार ने चार संपत्ति की रजिस्ट्री की गुमशुदगी की ताजगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद नकल निकलवाकर चारों प्रॉपर्टी 80 लाख रुपये में बेच दी। बैंक प्रबंधक को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने वर्ष 2021 में कृष्ण कुमार शर्मा और उनके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। दोनों भाई शेखर रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संचालक है। बैंक प्रबंधक ने चारों संपत्ति खरीदने वाले भी नामजद कराए।

इंस्पेक्टर लोहामंडी त्रिलोकी सिंह लंबे समय से कृष्ण कुमार की गिरफ्तारी की लगे हुए थे। आगरा में कृष्ण कुमार के नहीं आने से पुलिस परेशान थी। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि वह नोएडा के एक होटल में आलीशान तरीके से रह रहा है। इंस्पेक्टर ने उसे पकड़ने के लिए टीमें भेज दीं। पुलिस जब उसे गिरफ्तारी करने पहुंची तो उसने छोड़ने के लिए प्रलोभन भी दिया, लेकिन दाल नहीं लगी। नोएडा से आगरा तक वह पुलिस की बोली लगाता रहा। सुबह लाकर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

-एजेंसी