आगरा: हनुमान जयंती पर योगी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने रोड पर बैठकर पढ़ी हनुमान चालीसा, वाहनों की लगी कतारे

स्थानीय समाचार

आगरा। महाराष्ट्र से उठा लाउडस्पीकर का मामला अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर आगरा में योगी यूथ ब्रिगेड ने भी मोर्चा खोल दिया है। अब योगी यूथ ब्रिगेड भी क्रिया की प्रतिक्रिया देती हुई नजर आ रही है। योगी यूथ ब्रिगेड के तत्वावधान में शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर सड़क जाम कर रोड पर लाउडस्पीकर लगाकर विशाल हनुमान चालीसा और महाआरती का कार्यक्रम किया गया।

आपको बता दें योगी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में शमशाबाद रोड स्थित राजपुर चुंगी पंचमुखी हनुमान मंदिर पर एकत्रित हुए, जहां उन्होंने जमकर ‘जय श्री राम’, ‘जय हनुमान’ जैसे नारे लगाए। वहीं नजदीक ही कुछ दूरी पर ही मस्जिद भी थी। जैसे ही मस्जिद से लाउडस्पीकर से अजान शुरू हुई तो सभी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर ही बैठकर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू कर दिया। सड़क पर हनुमान चालीसा पढ़ने के दौरान काफी लंबा जाम भी लग गया।

योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर का कहना था कि जिस प्रकार मस्जिदों पर लाउडस्पीकर से अजान होगी उसी प्रकार अब लाउडस्पीकर के साथ हनुमान चालीसा भी की जाएगी। अगर मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर बैठ कर नमाज पढ़ेंगे तो हिंदू भी सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा पड़ेंगे और लाउडस्पीकर का जवाब अब लाउडस्पीकर से ही दिया जाएगा।

अजय तोमर का कहना था कि इलाहाबाद हाईकोर्ट पूर्व में भी आदेश कर चुका है कि लाउडस्पीकर से आजाद इस्लाम का हिस्सा नहीं है लेकिन फिर भी प्रशासन आदेश का पालन नहीं करा पा रहा है। इसलिए योगी यूथ ब्रिगेड अब ईंट का जवाब पत्थर से देगी।

इस दौरान महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र धाकड़, रोहित पाराशर, बृजेश चौधरी, राकेश छाबड़ा, राजकुमार कुशवाहा, सोनू शर्मा, खेमचंद धाकड़, विक्की धाकड़, विपिन बैरागी, नरेश प्रजापति, कृष्णा माहौर, रोहित कुमार, रामबाबू बघेल, जीतू धाकड़, श्यामवीर कश्यप, गिरीश अग्रवाल आदि मौजूद रहे।