आगरा: अस्पताल में जमीन पर घंटों पड़ा कराहता रहा मरीज़, मामला डिप्टी सीएम तक पहुंचा

स्थानीय समाचार

आगरा में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल कितना भी हाल है, इसका नजारा समय-समय पर वायरल वीडियो के सामने आता रहा है। एक बार फिर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आगरा में सवाल खड़े हुए हैं।

ताजा मामला आगरा के फतेहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां पर एक मरीज घंटों से जमीन पर पड़ा रहा लेकिन किस भी स्वास्थ्य कर्मचारी ने उसको देखना उचित नहीं समझा। स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे एक व्यक्ति ने उसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यही नहीं जिस समय वीडियो बनाया गया उस समय स्वास्थ्य केंद्र के अंदर कोई भी चिकित्सक तैनात नहीं था।

मरीज के जमीन पर पड़ी रहने के बावजूद भी कई घंटों तक डॉक्टर नहीं पहुंचे स्वास्थ्य केंद्र। आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की मंशा कैसे होगी पूरी। पीएम और सीएम चाहते हैं कि उनके देश का और प्रदेश का हर व्यक्ति स्वस्थ रहे।

सभी लोगों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर समुचित उपचार उपलब्ध हो सके इसके प्रयास लगातार केंद्र और राज्य सरकारें कर रही है। लेकिन सरकारी मुलाजिम सरकार की योजनाओं को अमल में नहीं ला रहे हैं इसकी बानगी भर फतेहाबाद का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है।

आगरा के फतेहाबाद के सामुदायिक केंद्र की जानकारी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक तक पहुंच गई। उन्होंने इस मामले को बड़ी गंभीरता से लिया है। उन्होंने अधिकारियों को इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।