आगरा: मेरी आवाज सुनो अभियान के तहत विद्यार्थियों ने महापौर और विधायक कार्यालय के बाहर चलाया हस्ताक्षर अभियान

स्थानीय समाचार

आगरा। हाईस्कूल की मार्कशीट में अंको को लेकर विद्यार्थी मेरी आवाज सुनो और हस्ताक्षर अभियान चलाकर जनप्रतिनिधियों से समर्थन जुटा रहे हैं। शनिवार की सुबह करीब पांच दर्जन विद्यार्थी चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट नरेश पारस की अगुवाई में विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल से मिले। विद्यार्थियों ने विधायक से कहा कि उनकी वेदना को शासन में पहुंचा कर उनको अंक दिलाए जाएं। बिना अंकों के उनका भविष्य बेकार है। वह शिक्षा में हमेशा के लिए पिछड़ जाएंगे। इस पर विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर व्यक्तिगत रूप से बात करने का आश्वासन दिया।

महापौर के दरवाजे पर भी दी दस्तक

विद्यार्थी महापौर नवीन जैन के आवास पर भी पहुंचे। आवास के बाहर लोगों से हस्ताक्षर करा कर समर्थन मांगा। महापौर नवीन जैन की अनुपस्थिति में महापौर प्रतिनिधि राजीव दीक्षित से बच्चों ने मुलाकात की। विद्यार्थियों ने बताया बोर्ड द्वारा उनका भविष्य चौपट कर दिया गया है। महापौर शहर के प्रथम नागरिक हैं। वह पूरे शहर का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनको अभिभावक के रूप में विद्यार्थियों की समस्या को शासन के समक्ष रखना चाहिए। इस पर राजीव दीक्षित ने कहा के बच्चों को अंक दिलाने के लिए शिक्षा मंत्री, बोर्ड एवं शासन से अनुरोध किया जाएगा। बाल अधिकार कार्यकर्ता नरेश पारस ने बताया कि ‘मेरी आवाज सुनो’ अभियान के तहत जनपद के अन्य सांसद और विधायकों से मिलने का क्रम जारी रहेगा विद्यार्थियों की समस्या से अवगत कराया जाएगा।

ये रहे मौजूद

विधायक तथा महापौर से मिलने वाले छात्रों में सुहानी सिंह, चीनी विमल, कल्पना सिंह, खुशबू, कुमकुम, अंजली, सुमन, प्रिंस’ दीपेश, मयंक, दिवाकर, दीपांशु, अभिषेक, गुलशन, विमल आदि शामिल रहे।

-up18news