आगरा: मुड़िया पूर्णिमा मेले की तैयारियों में जुटा रेल प्रशासन, आठ जुलाई से लगेगा मेला, चलेंगी कई स्पेशल ट्रेन

Press Release

आगरा: विश्व प्रसिद्ध मुड़िया पूर्णिमा मेला मथुरा में इस बार 8 जुलाई से प्रारंभ होने जा रहा है। यह मेला 8 जुलाई से शुरू होकर 15 जुलाई तक चलेगा। इस मेले को लेकर आगरा रेल मंडल प्रशासन ने भी रेल यात्रियों और श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कवायद करना शुरू कर दिया है। इसके लिए रेलवे अधिकारी मथुरा रेलवे स्टेशन के लगातार दौरे भी किए जा रहे हैं जिससे वहां की व्यवस्थाओं को और ज्यादा दुरुस्त बनाए जा सके।

मेले को लेकर चलेंगी स्पेशल ट्रेन

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 के चलते 2 साल तक यह मेला नहीं लग पाया था लेकिन 2 साल के बाद जब यह मेला लग रहा है तो श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ मथुरा पहुंचेगी। लगभग 1 हफ्ते तक यह मेला चलेगा इसको लेकर कई स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएंगी जिससे श्रद्धालुओं को मथुरा पहुंचने में किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

स्टेशन पर बनेगा शेल्टर होम लगेगी प्याऊ होंगे और इंतजाम

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि मेले को लेकर मथुरा जंक्शन पर श्रद्धालुओं और यात्रियों के लिए टेंपरेरी शेल्टर होम बनाए जाएंगे जिससे मथुरा स्टेशन पहुंचने वाले श्रद्धालु और यात्री उस शेल्टर होम में थोड़े समय के लिए आराम कर सकें। इतना ही नहीं इस भीषण गर्मी को देखते हुए मथुरा जंक्शन पर पेयजल की उचित व्यवस्था की जाएगी । साथ ही अन्य इंतजाम भी किए जाएंगे जिससे श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

ट्रेनों में सुरक्षा के होंगे इंतजाम, आरपीएफ—जीआरपी का बढ़ाया जाएगा स्क्वाड

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि 2 साल बाद जब यह मेला लग रहा है तो श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ भी ट्रेनों में नजर आएगी। ऐसे में श्रद्धालुओं के साथ अपराधिक घटना ना घटे उनकी जेबों पर डाका ना डालें इस को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। ट्रेनों में सुरक्षा के लिए आगे से आरपीएफ और जीआरपी का स्क्वायड बढ़ाए जा रहा है साथ ही स्टेशनों पर व्यवस्था संभालने के लिए रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों को भी लगाया जाएगा।