पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के लिए दो नए कोच नियुक्त किए

SPORTS

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के लिए दो नए कोच को नियुक्त किए हैं। व्हाइट बॉल के लिए पाकिस्तान का अब अलग कोच होगा और रेड बॉल के लिए अलग होगा। व्हाइट बॉल कोच के रूप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन को कोच बनाया है। गैरी कर्स्टन के नेतृत्व में ही भारत ने 2011 का वनडे वर्ल्ड कप 28 साल बात जीता था। इसके अलावा रेड बॉल क्रिकेट यानी टेस्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान के हेड कोच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलस्पी होंगे।

आईपीएल का भी अच्छा अनुभव रखते हैं गैरी

पाकिस्तान के नए व्हाइट बॉल क्रिकेट के हेड कोच गैरी कर्स्टन को आईपीएल का भी अच्छा अनुभव है। वह दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु जैसी फ्रेंचाइजी के हेड कोच रह चुके हैं। इसके अलावा गैरी कर्स्टन आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के बैटिंग कोच के साथ-साथ मेंटोर भी हैं। गैरी कर्स्टन सिर्फ एक अच्छे कोच नहीं बल्कि एक अच्छे खिलाड़ी भी थे।

उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए अपने करियर में कुल 101 टेस्ट और 185 वनडे भी खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 45 की औसत से 7289 रन और वनडे में 41 की औसत से 6798 रन बनाए हैं। टेस्ट में गैरी के नाम 21 शतक और 34 अर्धशतक हैं। वनडे में उनके नाम 13 शतत और 45 अर्धशतक हैं।

जेसन गिलेस्पी का करियर

जेसन गिलेस्पी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में जमकर सुर्खियां बटोरी हैं। जेसन गिलेस्पी ने अपने करियर में कुल 71 टेस्ट, 97 वनडे और 1 टी20 मुकाबला खेला है। टेस्ट में उनके नाम 259 तो वनडे में उनके नाम 142 विकेट हैं। वहीं टी20 में गिलेस्पी ने 1 विकेट लिया है।

अजहर महमूद को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

अजहर महमूद को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें व्हाइट बॉल समेत रेड बॉल क्रिकेट का भी असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया है।

-एजेंसी