छत्तीसगढ़ के महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

Entertainment

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने बस्तर से फिल्म अभिनेता साहिल खान को गिरफ्तार किया है. साहिल खान पर इस ऑनलाइन सट्टा ऐप की वेबसाइट को चलाने और इसका प्रचार-प्रसार करने का आरोप है.

बस्तर पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. पुलिस के अनुसार- साहिल खान ने इस मामले में मुंबई हाईकोर्ट में अग्रिम ज़मानत की याचिका दायर की थी लेकिन अदालत ने ज़मानत याचिका खारिज कर दी और इसके बाद से साहिल बस्तर के ज़िला मुख्यालय जगदलपुर में छिपे हुए थे.

गिरफ्तार किए जाने के बाद अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से मुंबई लाया गया है.

साहिल खान ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “मुझे भारत की न्याय व्यवस्था में पूरा विश्वास है.” पिछले सप्ताह इस मामले में मुंबई पुलिस ने अभिनेता संजय दत्त और तमन्ना भाटिया को भी समन जारी किया था.

कई हज़ार करोड़ के महादेव सट्टा ऐप के मामले में भारत सरकार का प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी पहले से ही जांच कर रहा है.

इस ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर की पिछले साल दुबई में हुई शादी में कथित रूप से 200 करोड़ रुपये खर्च करने की खबर के बाद पहली बार महादेव ऐप चर्चा में आई. इस शादी में फ़िल्म इंडस्ट्री के कई नामी लोग शामिल हुए थे.

ईडी ने पिछले साल अगस्त में मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित क़ानून के तहत छत्तीसगढ़ पुलिस के सहायक उप निरीक्षक चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, हवाला ऑपरेटर अनिल दम्मानी और सुनील दम्मानी को गिरफ़्तार किया था. इसके बाद 15 सितंबर को एक बयान में ईडी ने कहा कि कोलकाता, भोपाल, मुंबई समेत 39 शहरों में छापामारी कर 417 करोड़ रुपए की नक्क़दी, संपत्ति और दूसरे प्रमाण ज़ब्त किए हैं.

मुंबई फ़िल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों द्वारा महादेव सट्टा ऐप का प्रमोशन करने, उसके आयोजनों में भाग लेने और कई ऑनलाइन ऐप में भागीदार होने की ख़बर के बाद मुंबई पुलिस ने भी मामला दर्ज किया था.

-एजेंसी