रिलीज़ के साथ ही छा गयी वेब सीरीज ‘पंचायत 2’

Entertainment

वेब सीरीज ‘पंचायत 2’ ने देश में एक अलग माहौल बना दिया है। हाल ही रिलीज हुई इस वेब सीरीज की हर तरफ चर्चा हो रही है। फुलेरा गांव की सादगी और वहां के लोगों की परेशानी से लेकर सचिव अभिषेक और प्रधान जी समेत हर किरदार ने ऐसा समां बांधा है कि देखने वाला तारीफ करते नहीं थक रहा है। अगर यह कहा जाए कि ‘पंचायत 2’ ने किरदारों के साथ-साथ एक्टर्स को भी घर-घर मशहूर कर दिया है तो गलत नहीं होगा। अब लोग जितेंद्र कुमार को ‘सचिव जी’ के नाम से जानते हैं तो चंदन रॉय को ‘विकास’ के रोल से…वही विकास जो सचिव जी से कहते रहते हैं- अभिषेक सर, अभिषेक सर।

‘पंचायत 2’ की कहानी पूरी तरह से ग्रामीण परिवेश पर आधारित है, जिसमें उत्तर प्रदेश के बलिया के फकौली तहसील के फुलेरा गांव और वहां की पंचायत को दिखाया गया है। इस सीरीज को गांव में ही शूट किया गया है। ‘पंचायत 1’ की शूटिंग भी गांव में ही हुई। पर वह गांव कौन सा है और कहां स्थित है, जानते हैं? क्या यह भी पता है कि ‘पंचायत 2’ की शूटिंग जिस गांव में हुई है, वहां के लोगों ने भी इसमें काम किया है?

मध्य प्रदेश के महोदिया में शूट हुई ‘पंचायत’ सीरीज

‘पंचायत 1’ और ‘पंचायत 2’ को मध्य प्रदेश के सीहोर स्थित महोदिया गांव में शूट किया गया। शूट के लिए यहां पूरी टीम करीब 2 महीने तक रही थी। ‘पंचायत’ में रघुबीर यादव, नीना गुप्ता, सान्विका, जितेंद्र कुमार, चंदन रॉय, फैसल मलिक और दुर्गेश कुमार समेत कई कलाकार हैं जिन्होंने क्रू के साथ इसी गांव में 2 महीने तक डेरा डाला था।

पंचायत’ में गांव वालों को भी दिया गया रोल

‘पंचायत’ में गांव वालों को भी कास्ट किया गया। उन्हें भी छोटे-मोटे रोल दिए गए। ‘पंचायत 1’ और ‘पंचायत 2’ की शूटिंग जिस गांव में हुई है, अब लोग उसे ‘फुलेरा’ के नाम से बुलाने लगे हैं। सीरीज के हिट हो जाने के बाद अब महोदिया ‘फुलेरा’ बनकर मशहूर हो गया है। महोदिया अभी भी एक ग्रांम पंचायत है। लोग तो इस गांव के बारे में जानने के लिए इस कदर एक्साइटेड हैं कि उन्होंने इस गांव का मैप खोजकर भी ट्विटर पर वायरल कर दिया है। मैप में ‘पंचायत’ सीरीज की पानी की टंकी से लेकर मंदिर तक साफ नजर आ रहा है।

शूट के दौरान ‘सचिव जी’ जितेंद्र ने यूं की मस्ती

‘पंचायत 2’ में सचिव जी यानी अभिषेक त्रिपाठी का रोल प्ले करने वाले एक्टर जितेंद्र कुमार ने भी इस गांव की कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं, जिनमें गांव की पंचायत से लेकर लालटेन, टंकी, भैंस, चारा और चारे की मशीन तक नजर आ रही है।

‘पंचायत 2’ शूट की तस्वीरें और वीडियो वायरल

जितेंद्र ने कुछ BTS वीडियो भी शेयर किए हैं, जिनमें वह कभी गांव की अम्मा के साथ फोटो खिंचवाते तो कभी बच्चों की साइकिल लेकर चलाते नजर आ रहे हैं।

अब फैंस को ‘पंचायत 3’ का इंतजार

‘पंचायत 2’ में रघुबीर यादव ने प्रधान पति और नीना ने प्रधान का रोल प्ले किया है। वहीं चंदन रॉय, पंचायत ऑफिस के असिस्टेंट विकास तो फैसल मलिक उप-प्रधान के रोल में सबका दिल जीत रहे हैं। प्रधान की बेटी रिंकी के रोल में सान्विका भी कुछ कम नहीं लगी हैं। अब फैंस को ‘पंचायत 3’ का बेसब्री से इंतजार है।

-एजेंसियां