आगरा: नींद में जिम्मेदार, तड़के सुबह से ही बिकती है शराब, उड़ाई जा रहीं नियमों की धज्जियां

Crime

ये आगरा है जनाब! इधर से लात मारो और उधर से शराब निकल पड़ती है। सुबह हो या रात जब मन मे हो तब शराब तैयार, कुम्भकर्ण की नींद में है जिम्मेदार

आगरा:  अगर आपको सुबह तड़के भी शराब चाहिए तो कहीं मत जाइए सीधे खेरिया मोड़ चौराहे पर आइये। यहां आपको देशी शराब के ठेके से आसानी से शराब मिल जाएगी। सिर्फ आपको देसी शराब के ठेके के शटर को खटखटाना है। फिर आवाज आने के बाद शटर के नीचे से आपको पैसे देने होंगे। इसके बाद आपको देसी शराब की बोतल मिल जाएगी। देसी शराब के ठेके पर मौजूद सेल्समैन नियम को ताक पर रखकर शराब को बेच रहे हैं।

ईद उल अजहा पर्व पर बिकी शराब

आपको बताते चलें कि आज ईद उल अजहा है और ऐसे पावन पर्व पर भी देसी शराब की ठेकों पर नियमों की अनदेखी की जा रही थी। बिना समय नियम के ही सुबह से ही इस ठेके पर शराब दिखना शुरू हो गया। एक तरफ जहां पुलिस पर्व को लेकर संवेदनशील नजर आ रही थी तो दूसरी ओर शराब के ठेके पर मौजूद सेल्समैन खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे।

निशा बंसल के नाम से है शराब का ठेका

खेरिया मोड़ चौराहे पर जो देसी शराब का ठेका है, वह निशा बंसल के नाम से है। इस शराब के ठेके पर आबकारी और सरकार के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सरकार के नियम है कि सुबह 10:00 बजे से ही शराब की दुकान खुले लेकिन इस ठेके पर सरकार की कोई भी नियम नहीं चलते। ठेके के सेल्समैन बेखौफ होकर बिना नियम के ही शराब को बेच रहे हैं।

सुबह से ही लग जाती है कतारें

जानकारी के मुताबिक इस शराब के ठेके पर नियमों की अनदेखी होती है, इसीलिए शराब के शौकीनों की सुबह से ही शराब के ठेके के बाहर लाइन लग जाती है। लोग 2 या 3 की संख्या में पहुंचकर शटर के नीचे से शराब की बोतल आसानी से ले लेते हैं। सुबह अधिकारियों के आगमन का भी डर नहीं होता इसीलिए आसानी से बेहिजक और धड़ल्ले से शराब बेची जाती है।

अक्सर आते हैं ऐसे मामले

यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी लगातार आबकारी विभाग के पास ऐसे मामले सामने आते रहे हैं लेकिन आबकारी विभाग ऐसे मामलों में कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता है जिसके कारण अन्य शराब के ठेकों पर भी नियमों की अनदेखी की जाती है और नियमों को ताक पर रखकर शराब की बिक्री होती है।