गाजा अब कभी भी उस स्थिति में वापस नहीं जाएगा, जैसा वह था: योव गैलेंट

INTERNATIONAL

अब कीमत वसूलने का समय

योव गैलेंट ने कहा, ‘मैंने सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं। हमने क्षेत्र पर नियंत्रण हासिल कर लिया है और हम पूर्ण हमले की ओर बढ़ रहे हैं।’ उन्होंने जोर देकर कहा कि गाजा ‘कभी भी उस स्थिति में वापस नहीं जाएगा जैसा वह था।’ गैलेंट के शब्‍द थे, ‘आपके पास यहां की हकीकत को बदलने की क्षमता होगी। आपने कीमतें चुकाई हैं और अब आपको बदलाव देखने को मिलेगा। हमास गाजा में बदलाव चाहता था और हम ऐसा करेंगे’, टाइम्स ऑफ इजरायल ने एक रिपोर्ट में गैलेंट के हवाले से यह लिखा है। गैलेंट ने कहा है, ‘हमास ने जो सोचा था, हम वही करेंगे और अब सबकुछ 180 डिग्री बदल जाएगा।’

हमास को होगा पछतावा

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘हमास को उस पल पर पछतावा होगा। गाजा कभी भी वैसा नहीं हो पाएगा, जैसा वह था।’ उनका कहना था कि इजरायल अपनी पूरी ताकत के साथ और बिना किसी समझौते के हर उस इंसान को खत्‍म कर देगा, ‘जो भी सिर काटने, महिलाओं की हत्या करने, नरसंहार से बचे लोगों को मारने आएगा। उन्‍होंने इशारा किया कि यह युद्ध कई महीनों तक जारी रह सकता है। द टाइम्स ऑफ इजरायल की एक रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को गैलेंट के संबोधन के बाद आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि हमास के वरिष्ठ सदस्यों को मारना सर्वोच्च प्राथमिकता थी।

आतंकी जहां दिखें, वहां मारो

उन्‍होंने बताया कि आईडीएफ को साफ निर्देश दे दिए गए हैं कि आतंकी जहां दिखे, वहीं उन्‍हें मार दिया जाए। उन्‍हें तलाशा भी जाए और फिर उन्‍हें खत्‍म करने का भी आदेश दिया गया है। उनका कहना था कि इजरायल बॉर्डर को और मजबूत कर रहा है। घुसपैठ की कोशिशें हुईं लेकिन आतंकवादियों को बाड़ तक पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया। उन्होंने बताया कि किबुत्‍ज बेरी में 103 आतंकियों के शव पाए गए, उन्होंने कहा कि हमास के बंदूकधारियों ने किबुत्ज में 100 से ज्‍यादा इजरायलियों को मारा डाला है।

Compiled: up18 News