21 अक्टूबर को दुबई से पाकिस्तान के लिए उड़ान भरेंगे नवाज शरीफ

INTERNATIONAL

उमराह करने के बाद जाएंगे पाकिस्तान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवाज लंदन से पहले सऊदी अरब जाएंगे। जहां वह उमराह करेंगे। इस दौरान उनके कुछ सहयोगी भी साथ होंगे। इनमें नवाज शरीफ के करीबी सहयोगी मियां नासिर जांजुआ, वकार अहमद, करीम यूसुफ और कई अन्य लोग भी साथ होंगे। सऊदी अरब के बाद नवाज शरीफ दुबई जाएंगे और वहां से 21 अक्टूबर को चार्टर्ड प्लेन के जरिए पाकिस्तान के लिए उड़ान भरेंगे।

नवाज शरीफ दुबई से पहले इस्लामाबाद पहुंचेंगे। जहां से वह लाहौर जाएंगे। लाहौर के मीनार ए पाकिस्तान में नवाज शरीफ एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पाकिस्तान में नवाज शरीफ के स्वागत के लिए उनकी पार्टी के कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि नवाज शरीफ की पाकिस्तान में शाही अंदाज में स्वागत करने की तैयारी है।

गिरफ्तारी की आशंका नहीं

मंगलवार को पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता इशाक डार और इरफान सिद्दीकी ने बताया कि नवाज शरीफ बुधवार को लंदन से सऊदी अरब के लिए निकल जाएंगे। इशाक डार ने बताया कि पाकिस्तान लौटने पर नवाज शरीफ की गिरफ्तारी नहीं होगी क्योंकि पहले ही कोर्ट से नवाज शरीफ की ट्रांजिट जमानत और सुरक्षात्मक जमानत ले ली जाएगी। डार ने कहा कि नवाज शरीफ सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेंगे।

बता दें कि नवाज शरीफ साल 2019 से ही स्व-निर्वासन में लंदन में रह रहे हैं। अल-अजीजिया मिल्स केस में नवाज शरीफ को सात साल जेल की सजा सुनाई गई थी। जेल में रहने के दौरान शरीफ की तबीयत बिगड़ गई थी। जिस पर लाहौर हाईकोर्ट ने इलाज के लिए नवाज शरीफ को विदेश जाने के लिए जमानत दे दी थी। उसके बाद से ही नवाज लंदन में हैं।

Compiled: up18 News